scriptचोरों का दुस्साहस देखिए… एंटी टैंक एमुनेशन के पुर्जे चुरा ले गए | Anti-tank ammunition parts stolen | Patrika News

चोरों का दुस्साहस देखिए… एंटी टैंक एमुनेशन के पुर्जे चुरा ले गए

locationजबलपुरPublished: Feb 26, 2021 08:55:02 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर के एलपीआर की सुरक्षा में सेंध, प्रशासन ने खमरिया थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
 
 

lpr, jabalpur

lpr, jabalpur

जबलपुर। गोला-बारूद और तोप की टेस्टिंग करने वाले लॉन्ग पू्रफ रेंज (एलपीआर) खमरिया, जबलपुर की सुरक्षा में चोरों ने बड़ी सेंध लगाई है। यहां से लेबोरेटरी में रखे 125 एमएम एंटी टैंक एमुनेशन के तीन पेनीटे्रटर चोरी हो गए। खमरिया थाने में मामला दर्ज कराया गया। 125 एमएम एफएसएपीडीएस एंटी टैंक एमुनेशन की टेस्टिंग एलपीआर में होती है। इस एमुनेशन के अगले भाग में लगाए जाने वाले पेनीटे्रटर को चोर उड़ा ले गए। सूत्रों ने बताया कि पेनीटे्रटर की चोरी इसमें लगी टंगस्टन धातु के लिए की गई है। टंगस्टन महंगी धातु है। चोरों को इसी की तलाश रहती है। कड़ी सुरक्षा वाली लेबोरेटरी में रखे पेनीटे्रटर की चोरी ने यहां की व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है। एलपीआर प्रबंधन की तरफ से सूबेदार शंकर सिंह ने बुधवार को खमरिया थाने में जो शिकायत दी है उसके अनुसार चोरी की वारदात 19 फरवरी की रात हुई। मामला दर्ज होते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बुधवार और गुरुवार को पुलिस के अधिकारी लॉन्ग पू्रफ रेंज पहुंचे और संबंधित व्यक्तियों से पूछताछ की। वे उस लेबोरेटरी में गए जहां से चोरी हुई।
60 हजार रुपए से ज्यादा की कीमत
कोई भी एमुनेशन कई भागों से मिलकर बना होता है। इसमें अगला हिस्सा पेनीटे्रटर होता है। इसकी नोक टंगस्टन धातु की होती है। सूत्रों ने बताया कि 125 एमएम एंटी टैंक एमुनेशन में लगने वाली टंगस्टन टिप की कीमत करीब 60 हजार रुपए होती है। अभी तीन टंगस्टन टिप चोरी होने की बात सामने आई है। एलपीआर खमरिया के प्रभारी कमांडेंट कर्नल एसआर बर्बे ने बताया कि लेबोरेटरी से पेनीटे्रटर चोरी होने की बात सामने आई है। इसकी सूचना खमरिया थाना पुलिस को दी है। इसी प्रकार हम अपने स्तर पर जांच कर रहे हैं। यदि वे मिल जाते है,ं तो जो शिकायत की है उसे वापस ले लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो