सतना में एटीएम ब्लास्ट, पुलिस अब ऐसे करेगी सुरक्षा

एटीएम की निगरानी बढ़ी, गश्त में तीन बार होगी जांच

By: Lalit kostha

Published: 03 Feb 2021, 03:17 PM IST

जबलपुर। सतना में एटीएम ब्लास्ट की घटना के बाद जबलपुर पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। रात में एटीएम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रात्रि गश्त करने वाले पुलिस अधिकारी-जवानों को कम से कम तीन बार एटीएम में भौतिक रूप से जाकर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। आला अधिकारियों ने हिदायत दी है कि सतर्कता के बाद भी कोई चूक होती है, तो गश्त करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी।

शहर में भी हो चुकी है वारदात
नवंबर 2019 में पाटन के नुनसर स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एटीएम में ब्लास्ट कर पैसे लूटने का प्रयास किया गया था। मामले में दमोह पुलिस ने एक गिरोह को पकड़ा था। पूछताछ में आरोपियों ने पाटन के नुनसर में एटीएम में ब्लास्ट करना स्वीकार किया था। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। जानकारी के अनुसार थाना स्तर पर ऐसे एटीएम की सूची बनाई जा रही है, जहां बुजुर्ग सिक्योरिटी गार्ड तैनात हैं। सूची पुलिस अधीक्षक कार्यालय भेजी जाएगी। इसके बाद बैंकों को पत्र लिखकर बुजुर्ग गार्ड की जगह अन्य सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के लिए कहा जाएगा। एटीएम के अलार्म और सीसीटीवी कैमरों की भी जांच के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस भी जांच कर रही है।

सतना में एटीएम ब्लास्ट की घटना के बाद सभी थाना प्रभारियों को एटीएम में निगरानी के निर्देश दिए हैं। देहात के इलाके ज्यादा संवेदनशील हैं, उन पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है।
- सिद्धार्थ बहुगुणा, पुलिस अधीक्षक

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned