scriptजबलुपर में कोरोना वैक्सीनेशन प्रक्रिया में गफलत, पुरानी सूची और अपडेशन में परेशानी | bad corona vaccination process in Jabalpur | Patrika News

जबलुपर में कोरोना वैक्सीनेशन प्रक्रिया में गफलत, पुरानी सूची और अपडेशन में परेशानी

locationजबलपुरPublished: Jan 19, 2021 09:02:02 pm

Submitted by:

shyam bihari

सेवानिवृत्त, गर्भवती, पॉजिटिव स्वास्थ्य कर्मियों को भेज दिया मैसेज
 
 

Corona Vaccination

कोवीशील्ड वैक्सीन

जबलपुर। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जबलपुर में कोविड टीका के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की सूची करीब तीन महीने पहले भेजी गई थी। बताया जा रहा है कि इस सूची में शामिल कुछ कर्मी सेवानिवृत्त हो गए हैं। कुछ महिलाएं गर्भवती है। कुछ कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इन्हें टीका के लिए मैसेज भेज दिया गया। लेकिन, ये अभी टीका नहीं लगा सकते। सर्वर धीमी होने से टीका लगाने वाले कई कर्मियों को ऐप में विवरण अपडेट नहीं हो सका था। इसके चलते इन्हें टीका लगाने के लिए दोबारा मैसेज चला गया। गड़बड़ी पता लगने के बाद अब हितग्राहियों की सूची अपडेट की जा रही है।
सांसद पहुंचे विक्टोरिया, देखी व्यवस्था
कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम की जानकारी लेने के लिए सांसद राकेश सिंह सोमवार दोपहर विक्टोरिया अस्पताल पहुंचे। वैक्सीनेशन सेंटर का भ्रमण किया। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वस्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुररिया एवं जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. शत्रुघन दाहिया के साथ चर्चा की। टीकाकरण की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान विधायक अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी, पूर्व मंत्री अंचल सोनकर उपस्थित थे।
लक्षण बताने के साथ दर्द निवारक दवा दी
शनिवार को टीकाकरण के पहले दिन कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद कुछ स्वास्थ्य कर्मियों ने उल्टी, ठंड लगने, सिरदर्द, सुस्ती और हल्का बुखार आने की शिकायत की थी। इसे देखते हुए सोमवार से टीकाकरण केंद्र पर हितग्राहियों को जागरूक करने का काम भी किया गया। घबराहट और भ्रांति दूर करने के लिए उन्हें टीका लगने के बाद आने वाले सामान्य लक्षण के बारे में बताया गया। टीका लगने के उल्टी, दर्द और बुखार के लिए कुछ टेबलेट भी दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो