scriptगर्भगृह से बाहर आए बाल हनुमान, मच गई दर्शनों की होड़- देखें लाइव वीडियो | hanuman jayanti live videos | Patrika News
जबलपुर

गर्भगृह से बाहर आए बाल हनुमान, मच गई दर्शनों की होड़- देखें लाइव वीडियो

दर्शन पूजन करने वालों की लंबी कतारें हनुमान जी महाराज के दरबारों में सुबह से लगी हैं।

जबलपुरApr 23, 2024 / 04:49 pm

Lalit kostha

hanuman ji
जबलपुर. अंजनीपुत्र महावीर बजरंग बली के जन्मोत्सव की धूम संस्कारधानी में चारों सुनाई दे रही है। जय हनुमान, जय श्रीराम के जयकारों से गली-गली गुंजाएमान हो रही है। दर्शन पूजन करने वालों की लंबी कतारें हनुमान जी महाराज के दरबारों में सुबह से लगी हैं। तन झुलसा देने वाली गर्मी के बाद भी भक्तों की आस्था में कोई कमी नहीं हो रही है। हर तरफ केवल और केवल जय हनुमान का जयकारा ही सुनाई दे रहा है। सिद्ध एवं प्राचीन हनुमान मंदिरों में भक्तों की लंबी कतारें प्रभु की एक झलक पाने को बेताब नजर आ रही हैं।
लाइव वीडियो देखने इस लिंक पर क्लिक करें

hanuman jayanti jabalpur
रामलला मंदिर में लगी कतार
श्री सिद्ध रामलला मंदिर गौरीघाट में जन्मोत्सव के अवसर पर गर्भगृह से बाहर आई बाल हनुमान जी की प्रतिमा के दर्शनों को जनसैलाब उमड़ पड़ा है। माताओं बहनों से लेकर छोटे बड़े हर आयु के लोग कतार में लगकर भगवान के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। कोई सिंदुर का चोला तो कोई फूल माला और प्रसाद लेकर भगवान को अर्पित करने पहुंचा है। भगवान के दर्शन पूजन के साथ ही बाहर परिसर में सवा लाख नारियलों से हवन हो रहा है। जो कि भक्तों द्वारा सुबह से ही अनवरत जारी है। भगवान के दरबार में भंडारा प्रसाद वितरण किया जा रहा है। लोग श्रद्धाभाव से भगवान का प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं।
पूरे शहर में जय जय बजरंग बली की गूंज
हनुमान जी के जन्मोत्सव के अवसर पर पूरे शहर की गलियां जय-जय बजरंग बली, जय हनुमान के जयकारों से गूंज रही हैं। जगह-जगह भंडारा प्रसाइद वितरण हो रहा है। लोगों की भीड़ प्रसाद पाकर खुद को धन्य कर रही है। छोटे बड़े सभी हनुमान मंदिरों में भक्तों की भीड़ अपनी आस्था प्रकट कर संकट मोचन से आशीर्वाद प्राप्त करने जा रही है।

Home / Jabalpur / गर्भगृह से बाहर आए बाल हनुमान, मच गई दर्शनों की होड़- देखें लाइव वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो