scriptक्या कोरोना के आंकड़ों की सच्चाई छिपा रहा है प्रशासन, बीजेपी विधायक ने लगाए आरोप | BJP MLA made serious allegations against the administration | Patrika News
जबलपुर

क्या कोरोना के आंकड़ों की सच्चाई छिपा रहा है प्रशासन, बीजेपी विधायक ने लगाए आरोप

बीजेपी के सीनियर नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय विश्नोई ने लगाए गंभीर आरोप..बोले- जो प्रशासन बता रहा वो सच्चाई नहीं..

जबलपुरApr 10, 2021 / 08:53 pm

Shailendra Sharma

ajay_vishnoi.jpg

भाजपा विधायक अजय विश्नोई के सवालों से घिर गई भाजपा सरकार, नेता सोशल मीडिया पर निकाल रहे भड़ास

जबलपुर. बीते कई दिनों से अपनी ही सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले बीजेपी विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय विश्नोई ने एक बार फिर गंभीर सवाल उठाए हैं। अजय विश्नोई ने आरोप लगाया है कि प्रशासन जो आंकड़े बता रहा है वो सच नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि जबलपुर के चौहानी श्मशान घाट में शुक्रवार को 14 अंतिम संस्कार हुए जबकि प्रशासन मीडिया को केवल दो मौतों की जानकारी दे रहा है। शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक के दौरान अजय विश्नोई ने ये बात कही।

 

ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने अब कई जिलों में 19 अप्रैल तक Lockdown

 

प्रशासन जो बता रहा वो सच्चाई नहीं- विश्नोई
बीजेपी विधायक अजय विश्नोई शनिवार को आपदा प्रबंधन समिति के साथ हुई सीएम शिवराज सिंह चौहान की वर्चुएल कॉन्फ्रेंसिंग में मौजूद थे। इसी दौरान विश्नोई ने कहा कि प्रशासन अपना एक अलग मीटर लेकर चल रहा है और उसे ही सच मान रहा है। जबकि वो सच नहीं है। विश्नोई ने कहा कि कोरोना की आरटीपीसीआर (RTPCR) की जो जांच होती है उसके आंकड़े प्रशासन देता है लेकिन मरीज औ प्राइवेट अस्पातल आरटीपीसीआर (RTPCR) रिपोर्ट का इंतजार नहीं करते हैं। वो रैपिड टेस्ट कराते हैं और उसकी रिपोर्ट के अनुसार ही अपना इलाज शुरु करा लेते हैं। रैपिड टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव आने पर ब्लड टेस्ट मरीज और हॉस्पिटल की ओर से कराया जाता है और फिर सीटी स्कैन कराता है। इसके बाद इलाज शुरु हो जाता है। यही कारण है कि प्राइवेट अस्पतालों में मरीज खचाखच भरे हुए हैं और उनकी गिनती सरकारी आंकड़ों से गायब है।

 

ये भी पढ़ें- अनूठी पहल : जुम्मे की नमाज पढ़ने आए लोगों को दिया ‘मास्क नहीं तो नमाज नहीं’ का संदेश

 

‘मौत के सही आंकड़े बताए प्रशासन, लोगों में रहेगा डर’
अजय विश्नोई ने प्रशासन की तरफ से जारी किए जा रहे कोरोना मरीजों की मौत के आंकड़ों को लेकर भी सवाल उठाए। विश्नोई ने कहा कि प्रशासन मौत के जो आंकड़े बता रहा है वो वास्तव में हुई मौतों से काफी कम है। उन्होंने आगे कहा कि जबलपुर के चौहानी श्मशान घाट पर शुक्रवार को 14 लोगों का अंतिम संस्कार हुआ जबकि प्रशासन दो मौत होने की बात कह रहा है। विश्नोई ने सलाह देते हुए कहा कि प्रशासन को कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़ों को सही सही लोगों को बताना चाहिए। एक तो इससे विवाद नहीं होगा और दूसरा लोगों में भय फैलेगा और लोग सतर्क व सावधान रहेंगे। विश्नोई ने खुद के विधानसभा क्षेत्र का उदाहरण देते हुए कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र मझौली में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो चुकी है और उसके बाद से ही इलाके के लोगों ने मास्क पहनना शुरु कर दिया है।

देखें वीडियो- सांसद ने अपने खर्चे पर बनवाया कोविड अस्पताल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80j0xe

Home / Jabalpur / क्या कोरोना के आंकड़ों की सच्चाई छिपा रहा है प्रशासन, बीजेपी विधायक ने लगाए आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो