scriptजमानतदार ने लुटेरे की जमानत लेने कोर्ट में लगाई फर्जी ऋण पुस्तिका | Borrower put a fake loan book in the court to get the robber's bail | Patrika News
जबलपुर

जमानतदार ने लुटेरे की जमानत लेने कोर्ट में लगाई फर्जी ऋण पुस्तिका

-ओमती थाने में जमानतदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज

जबलपुरSep 20, 2020 / 01:10 pm

santosh singh

राशन दुकान में लाखों की हेराफेरी, एक साल बाद कराई एफआईआर

राशन दुकान में लाखों की हेराफेरी, एक साल बाद कराई एफआईआर

जबलपुर। केंट में दर्ज लूट के एक प्रकरण में आरोपी की जमानत लेने कटनी निवासी जमानतदार ने फर्जी ऋण पुस्तिका लगाई थी। संदेह होने पर कोर्ट द्वारा कटनी कलेक्टर से इसकी जांच कराई गई तो इसकी पुष्टि हुई। कोर्ट के प्रतिवेदन पर शनिवार को जमानतदार के खिलाफ ओमती थाने में धारा 419, 467, 468, 471, 205 भादवि का प्रकरण दर्ज किया गया।
ओमती टीआई एसपीएस बघेल ने बताया कि कोर्ट की ओर से एक प्रतिवेदन भेजा गया। इसमें बताया गया कि केंट में दर्ज अपराध क्रमांक 268/18 धारा 392 भादवि के प्रकरण में आरोपी की जमानत छहरी कटनी निवासी विजय सिंह ने भू अधिकार एवं ऋण पुस्तिका प्रस्तुत की थी। संदेह होने पर कटनी कलेक्टर से जांच कराई गई जो कूट रचित होना पाया गया। कटनी कलेक्टर की रिपोर्ट के साथ प्राप्त इस प्रतिवेदन के आधार पर पुलिस ने आरोपी विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है। इसके पूर्व भी कई प्रकरण फर्जी जमानतदारों के सामने आ चुके हैं। कुछ महिलाओं का गैंग भी फर्जी तरीके से जमानत कराने का ठेका लेती हैं। टीआई ओमती बघेल के मुताबिक कोर्ट में इस तरह का एक गिरोह सक्रिय है। पूर्व में कई पर प्रकरण दर्ज किए जा चुके हैं।

Home / Jabalpur / जमानतदार ने लुटेरे की जमानत लेने कोर्ट में लगाई फर्जी ऋण पुस्तिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो