कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने को अब जबलपुर के व्यापारी आए आगे, किया ये फैसला

-जिले में नौ हजार के करीब पहुंच चुकी है कोरोना संक्रमितों की संख्या

By: Ajay Chaturvedi

Published: 25 Sep 2020, 02:28 PM IST

जबलपुर. कोरोना का कहर लगातार तेज होता जा रहा है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के सारे इंतजाम नाकाफी साबित होने लगे हैं। ऐसे में अब जबलपुर के व्यापारियों ने भी नरसिंहपुर की तर्ज पर स्वैच्छिक नियंत्रण का फैसला किया है। अभी यहां स्वैच्छिक लॉकडाउन की घोषणा तो नहीं हुई है पर आत्म नियंत्रण पर जोर जरूर दिया गया है। बता दें कि जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या नौ हजार के करीब पहुंच चुकी है।

इस स्वैच्छि आत्म नियंत्रण के तहत व्यापारियों ने तय किया है कि अब रविवार को कोई वाणिज्यिक प्रतिष्ठान नहीं खुलेंगे। अन्य दिवस में भी सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक की दुकानें व अन्य वाणिज्यि प्रतिष्ठानों में कामकाज होगा। इसमें औद्योगिक संगठनों ने भी हामी भरी है। यह जानकारी चैंबर के मानसेवी मंत्री शंकर नाग्देव ने दी।

महाकोशल चैंबर ऑफ कॉमर्स के सभाकक्ष में गुरुवार को यह निर्णय पूर्व मंत्री व विधायक अजय विश्नोई, कैंट विधायक अशोक रोहाणी की उपस्थिति में आयोजित बैठक में लिया गया। बैठक में उपस्थित विधायक द्वय ने कहा कि व्यापारी आम जनों के सबसे ज्यादा संपर्क में आते हैं। इससे दोनों तरफ संक्रमण बढ़ने का अंदेशा बना रहता है। उन्होंने कहा कि सभी व्यापारिक संघ अपने सदस्यों से चर्चा कर आमसहमति से आत्म नियंत्रण पर फैसला करें, ताकि कोरोना के संक्रमण से खुद भी बच सकें और परिवार तथा समाज को भी बचा सकें।

उन्होंने बताया कि आस-पास के क्षेत्रों पाटन, कटंगी, मझौली, सिहोरा आदि में सीमित व्यापार समय और दो दिवसीय साप्ताहिक अवकाश शनिवार व रविवार का निर्णय लिया गया है। ऐसा ही निर्णय करके व्यापारी, व्यापार और उपभोक्ताओं को सुरक्षित रख सकते हैं।

चेंबर अध्यक्ष रवि गुप्ता ने अपील की है कि सभी व्यापारिक संघ अपने सदस्यों को स्थिति की गंभीरता से अवगत कराकर निर्णय के तहत व्यावसायिक गतिविधियां व अवकाश दिवस का पालन करें। इस निर्णय के आशय का पत्र चैंबर के लिए भेजें, ताकि जिला प्रशासन को सूचित कर समुचित व्यवस्था की मांग की जा सके।

बैठक में चैंबर के अनूप अग्रवाल, मिष्ठान विक्रेता संघ के समीर पाल, मोबाइल एवं इलेक्ट्रानिक एसोसिएशन के दीपक सेठी, इमीटेशन बेंगल एसोसिएशन से अभिषेक जैन, हाउबाग गोरखपुर व्यापारी संघ के राजेश माहेश्वरी, सुधीर सोनकर, अनाज तिलहन व्यापारी संघ के रीतेश अग्रवाल, मुकादमगंज व्यापारी संघ से भीमलाल गुप्ता, महाकोशल प्लास्टिक उद्योग संघ के केवल सावलानी, लार्डगंज व्यापारी संघ से नवनीत जैन, जबलपुर थोक वस्त्र विक्रेता संघ से नितिन जैन, जवाहर गंज व्यापारिक संघ से संजय कश्मीर, आधारताल व्यापारिक संघ से राकेश श्रीवास्तव, भारतीपुर व्यापारिक संघ से संजय टेकचंदानी, लोहा व्यापारिक संघ से सतीश अग्रवाल, टू वीलर एसोसिएशन से राजेश मुखी, गलगला व्यापारिक संघ से प्रदीप मध्यानी, जयंती काम्प्लेक्स संघ से आलोक दिवाकर, नार्मल स्कूल रोड व्यापारिक संघ से विक्रांत जैन, मछरहाई व्यापारिक संघ से मंजेश जैन, सराफा एसोसिएशन से सुशील सोनी चांदनी आदि उपस्थित रहे।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned