scriptसावधान! इस राजमार्ग पर लुढ़क रहे हैं भारी-भरकम पत्थर | careful Heavy stones are rolling on this highway | Patrika News
जबलपुर

सावधान! इस राजमार्ग पर लुढ़क रहे हैं भारी-भरकम पत्थर

जबलपुर से जाने वाले मंडला-रायपुर राजमार्ग पर बनी है हादसे की आशंका
 

जबलपुरAug 10, 2020 / 08:59 pm

shyam bihari

सावधान! इस राजमार्ग पर लुढ़क रहे हैं भारी-भरकम पत्थर

mandla road

जबलपुर। बारिश बढऩे के साथ ही जबलपुर से जाने वाले मंडला-रायपुर राजमार्ग की पहाड़ी पर पत्थर गिरने की घटना बढ़ती जा रही है। पिछले दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते राजमार्ग से लगी पहाडिय़ों से तेजी से पत्थर लुढ़कर नीचे आ रहे हैं। अभी तक छोटे पत्थर गिर रहे थे, लेकिन अब बड़े पत्थर भी गिर रहे हैं। इससे हादसे का अंदेशा बना हुआ है। अभी तक इस दिशा में एमपीआरडीसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।
जालियां तोड़कर आ रहे पत्थर
सड़क निर्माण के दौरान पहाड़ी को काटा गया था। करीब 30 से 50 फीट उंची छोटी बड़ी पहाडियां इस राष्ट्रीय राजमार्ग में पड़ती है। बड़े पहाड़ को लोहे की जालियों से बांधा गया था कि पहाड़ पर जमे पत्थरों का संतुलन बना रहे साथ ही पत्थर लुड़के नहीं। लेकिन, बारिश के चलते जमीन गीली होने और भारी वाहनों की धमाचौकड़ी के कारण पहाड़ी की मिट्टी की पकड़ कमजोर होने के साथ अब बड़े पत्थर अब जालियों को तोड़कर बाहर आने लगे हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग होने के चलते प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में छोटे बड़े वाहनों की आवाजाही होती है। इधर से गुजरने वाले लम्बे समय से शिकायत कर रहे हैं कि यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। तमाम माध्यमों से यहां की खतरनाक तस्वीरें भी जिम्मेदारों तक पहुंचाई गईं। इसके बाद भी किसी के कान पर जूं नहीं रेंगी। यह भी आरोप है कि यहां पर सड़क चौड़ीकरण के दौरान पहाड़ी को सही तरीके से काटा नहीं गया। इससे बारिश में पत्थर लुढ़कने लगते हैं। पत्थरों को बांधने के लिए जाली लगाने पर भी खूब खर्च किया गया, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ।

Home / Jabalpur / सावधान! इस राजमार्ग पर लुढ़क रहे हैं भारी-भरकम पत्थर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो