scriptचेतन भगत ने कही बड़ी बात, सक्सेस पाने का दिया फार्मूला – देखें वीडियो | chetan bhagat motivational video in hindi | Patrika News
जबलपुर

चेतन भगत ने कही बड़ी बात, सक्सेस पाने का दिया फार्मूला – देखें वीडियो

चेतन भगत ने कही बड़ी बात, सक्सेस पाने का दिया फार्मूला – देखें वीडियो

जबलपुरDec 31, 2018 / 11:38 am

Lalit kostha

chetan bhagat motivational video in hindi

chetan bhagat motivational video in hindi

जबलपुर। प्रसिद्ध लेखक और मोटिवेटर चेतन भगत संस्कारधानी के युवाओं को मोटिवेट करने रविवार को शहर पहुंचे। उन्होंने ‘हाउ टू बी ए सुपर अचीवर’ विषय पर मोटिवेशनल टॉक दिया। रेडियंस के तत्वावधान में दद्दा परिसर में यह टॉक आयोजित किया। चेतन भगत ने युवाओं से रूबरू होते हुए उन्हें सक्सेस पाने के तरीके बताए। वे बेहद सरल अंदाज में युवाओं से रूबरू हुए। कहा कि जिंदगी के दस साल 20 से 30 की उम्र के बीच कड़ी मेहनत करो। बाकी की जिंदगी अच्छी बीतेगी।

news facts- लम्बी मेहनत में छोटी मेहनत वाला सिस्टम अप्लाई न करें

आगे कहा कि सक्सेस क्या है? सक्सेस पाने के लिए अपनी क्षमताओं को पार करेंगे, तब लोग मानेंगे कि आप सक्सेस हो। उन्होंने छोटी मेहनत और लम्बी मेहनत के अंतर को बताया। छोटी मेहनत में धक्का मार मोटिवेशन को अप्लाइ किया जा सकता है, लेकिन लम्बी मेहनत के लिए धक्का मार मोटिवेशन काम नहीं करेगा। लम्बी मेहनत में हर कोई घबराकर बैक फुट पर आ जाते हैं, क्योंकि वे लम्बी मेहनत में छोटी मेहनत वाला सिस्टम ट्राय कर रहे होते हैं। स्टूडेंट्स के पूछे गए सवालों का उन्होंने सैटिसफाइ करने वाला जवाब दिया। कार्यक्रम में डायरेक्टर सुबोध जैन, दिनेश मिश्रा, अनिल कुशवाहा और फैकल्टी अमित त्यागी ने चेतन भगत को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Home / Jabalpur / चेतन भगत ने कही बड़ी बात, सक्सेस पाने का दिया फार्मूला – देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो