scriptcorona death : जबलपुर में नर्स की कोरोना से मौत, अब तक 151 लोगों ने दी जान | corona death rate high in jabalpur,151 death with positive staff nurse | Patrika News

corona death : जबलपुर में नर्स की कोरोना से मौत, अब तक 151 लोगों ने दी जान

locationजबलपुरPublished: Oct 01, 2020 10:59:58 am

Submitted by:

Lalit kostha

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोविड ड्यूटी स्टाफ की पहली मौत

two corona patients admitted to Kovid ICU died  

two corona patients admitted to Kovid ICU died 

जबलपुर। जबलपुर में कोरोना से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। बुधवार को एक स्टाफ नर्स जो कोरोना मरीजों की सेवा में लगी हुई थी उसकी मौत हो गई है। डॉक्टरों ने उसे कोरोना पॉजिटिव घोषित किया है। जिसके बाद अन्य स्टाफ में दहशत का माहौल है। वहीं 151 मौतों से जबलपुर के लोग दहशत में बाहर निकल रहे हैं।

कोरोना के फैलाव के बीच अब मेडिकल स्टाफ के संक्रमण की चपेट में आने से मौत हुई है। यह मेडिकल कॉलेज में कोविड ड्यूटी स्टाफ में पहली मौत है। सूत्रों के अनुसार कॉलेज के वार्ड-3 की इंचार्ज सीनियर नर्स कोविड ड्यूटी के दौरान संक्रमण की जकड़ में आ गई थी। उपचार के लिए सुपर स्पेशलिटी में भर्ती थी। सेहत में लगातार गिरावट आने पर सीनियर नर्स को वेंटीलेटर सपोर्ट दिया गया। लेकिन उनकी जान बचाई नहीं जा सकी। यह मौत अभी प्रशासन के रेकॉर्ड में दर्ज नहीं है।

एक हजार नए मरीज में एक दिन का ज्यादा वक्त लगा
शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना ग्राफ के बीच राहत वाली बात ये है कि इस बार एक हजार नए संक्रमित होने में एक दिन का ज्यादा वक्त लगा है। जिले में कोरोना संक्रमित 6 हजार से 8 हजार तक होने के दौरान प्रति पांच दिन में एक हजार नए मरीज मिले थे। 8 से 9 हजार मरीज सिर्फ चार दिन में हो गए थे। इस बाद 9 से 10 हजार के आंकड़े तक पहुंचने में फिर से पांच दिन लगा है।

death.png
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो