तेज हुआ कोरोना का संक्रमण, 10 दिन में मिले इतने संक्रमित

-बोले टीकाकरण अधिकारी, सतर्कता ही बचाव का एक मात्र रास्ता

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 03 Mar 2021, 01:50 PM IST

जबलपुर. कोरोना का संक्रमण फिर से तेज होने लगा है। फरवरी के अंतिम सप्ताह से इसमें आई तेजी रुकने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव का महज एक ही तरीका है सतर्कता। ऐसे में मास्क लगाना, देह की दूरी कायम रखना और बार-बार, थोड़े-थोड़े अंतराल पर हाथ साफ करना अनिवार्य है।

जिला स्वास्थ्य विभाग और वायरोलॉजी लैब से आई रिपोर्ट चौंकाने वाली है। इन रिपोर्ट के मुताबिक 20 फरवरी से 2 मार्च के बीच कोरोना के 159 नए मरीज मिले हैं। इसके विपरीत 9 फरवरी से 19 फरवरी के बीच कोरोना से संक्रमित 27 नए मरीज सामने आए थे तथा आइसोलेशन में भर्ती 185 लोग संक्रमण से मुक्त होकर घर पहुंचे थे। यानी फरवरी के अंतिम सप्ताह में कोरना वायरस का प्रकोप ज्यादा तेज हुआ है। ऐसे में चिकित्सकों का कहना है कि देश के कई शहरों में कोरोना महामारी ने पलटवार किया है। लिहाजा लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण है।

"देश के कई शहरों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा है इसलिए नागरिकों को ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। शारीरिक दूरी, मास्क, सेनीटाइजर का उपयोग और बार-बार हाथ धोने से संक्रमण से बचा जा सकता है। टीकाकरण कोरोना से बचाव का सबसे सशक्त उपाय है।"-डॉ. एसएस दाहिया, जिला टीकाकरण अधिकारी

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned