मप्र में कोरोना केस पर खुलासा, नए संक्रमितों की अब उल्टी गिनती शुरू!

मप्र में कोरोना केस पर खुलासा, नए संक्रमितों की अब उल्टी गिनती शुरू!

 

By: Lalit kostha

Updated: 06 Feb 2021, 12:32 PM IST

जबलपुर। शहर में नए कोरोना संक्रमित की संख्या में कमी आ रही है। एक्टिव केस घटकर 182 हो गए हैं। जिले में 11 दिन से कोरोना से कोई मौत रिकॉर्ड नहीं हुई है। कोविड आइसोलेशन सेंटर के हालात भी बदल गए हैं। पहले जहां सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में मरीजों को बिस्तर कठिनाई से उपलब्ध हो रहे थे और गेट पर एम्बुलेंस की कतार लगी रहती थी, वहां पर अब मरीज कम होने के साथ हलचल कम हो गई है।
कोरोना के नए मरीज घटने के साथ ही मृत्यु दर भी कम हुई है। एक महीने के बीच कोरोना से सिर्फ छह लोगों की मौत हुई है। 27 जनवरी के बाद जिले में कोरोना से कोई मौत दर्ज नहीं हुई है। संक्रमण के गम्भीर मामले भी कम हुए हैं। इससे ज्यादातर मरीज घर में ही रहकर स्वस्थ हो रहे हैं।

अभी सावधान रहने की जरूरत
नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के स्कूल ऑफ एक्सीलेंस इन पलमोनरी मेडिसिन के डायरेक्टर डॉ. जितेन्द्र भार्गव के अनुसार कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है। यह अच्छा संकेत है। लेकिन अभी भी पहले की तरह ही सावधान रहने की आवश्यकता है। जब तक सभी का टीकाकरण ना हो जाएं और संक्रमण पूरी तरह समाप्त ना हो जाए सुरक्षा बरतना होगी। लॉकडाउन के समय पर अपनाई आदतों को अभी भूलना नहीं है। यदि इस माह नए संक्रमित का औसत 20 मरीज से नीचे रहता है, तो काफी हद तक सुरक्षित होंगे।

corona.png
coronavirus Coronavirus Outbreak Coronavirus treatment
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned