scriptमप्र में कोरोना केस पर खुलासा, नए संक्रमितों की अब उल्टी गिनती शुरू! | coronavirus new cases today latest updates in hindi | Patrika News

मप्र में कोरोना केस पर खुलासा, नए संक्रमितों की अब उल्टी गिनती शुरू!

locationजबलपुरPublished: Feb 06, 2021 12:32:48 pm

Submitted by:

Lalit kostha

मप्र में कोरोना केस पर खुलासा, नए संक्रमितों की अब उल्टी गिनती शुरू!
 

coronavirus

कोरोना के सक्रिय मामलों में कमी का सिलसिला जारी।

जबलपुर। शहर में नए कोरोना संक्रमित की संख्या में कमी आ रही है। एक्टिव केस घटकर 182 हो गए हैं। जिले में 11 दिन से कोरोना से कोई मौत रिकॉर्ड नहीं हुई है। कोविड आइसोलेशन सेंटर के हालात भी बदल गए हैं। पहले जहां सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में मरीजों को बिस्तर कठिनाई से उपलब्ध हो रहे थे और गेट पर एम्बुलेंस की कतार लगी रहती थी, वहां पर अब मरीज कम होने के साथ हलचल कम हो गई है।
कोरोना के नए मरीज घटने के साथ ही मृत्यु दर भी कम हुई है। एक महीने के बीच कोरोना से सिर्फ छह लोगों की मौत हुई है। 27 जनवरी के बाद जिले में कोरोना से कोई मौत दर्ज नहीं हुई है। संक्रमण के गम्भीर मामले भी कम हुए हैं। इससे ज्यादातर मरीज घर में ही रहकर स्वस्थ हो रहे हैं।

अभी सावधान रहने की जरूरत
नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के स्कूल ऑफ एक्सीलेंस इन पलमोनरी मेडिसिन के डायरेक्टर डॉ. जितेन्द्र भार्गव के अनुसार कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है। यह अच्छा संकेत है। लेकिन अभी भी पहले की तरह ही सावधान रहने की आवश्यकता है। जब तक सभी का टीकाकरण ना हो जाएं और संक्रमण पूरी तरह समाप्त ना हो जाए सुरक्षा बरतना होगी। लॉकडाउन के समय पर अपनाई आदतों को अभी भूलना नहीं है। यदि इस माह नए संक्रमित का औसत 20 मरीज से नीचे रहता है, तो काफी हद तक सुरक्षित होंगे।

corona.png
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो