scriptकोरोना मरीजों के इलाज में नहीं होगी रेमेडिसिवर इंजेक्शन की कमी, सांसद निधि से आएंगे पांच हजार इंजेक्शन | CoronaVirus treatment from Remdesivir injection,available free | Patrika News

कोरोना मरीजों के इलाज में नहीं होगी रेमेडिसिवर इंजेक्शन की कमी, सांसद निधि से आएंगे पांच हजार इंजेक्शन

locationजबलपुरPublished: Sep 29, 2020 11:36:27 am

Submitted by:

Lalit kostha

अब जरूरतमंदों को आसानी से मिलेंगे रेमेडिसिवर इंजेक्शन
 

corona.jpg

Remdesivir injection

जबलपुर। शासकीय अस्पताल में इलाज करवा रहे जरूरतमंद गरीब कोरोना मरीजों को अब रेमेडिसिवर इंजेक्शन की कमी नहीं होगी। सांसद राकेश सिंह सांसद निधि से करीब पांच हजार इंजेक्शन रेडक्रॉस सोसायटी को उपलब्ध कराएंगे। बाजार से इसे खरीदने में अक्षम लोगों को ये नि:शुल्क उपलब्ध कराए जाएंगे।

सांसद राकेश सिंह सांसद निधि से पांच हजार इंजेक्शन उपलब्ध कराएंगे

कोरोना संक्रमण की विपदा में इससे पहले सांसद ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किया गया था। इसके जरिए हजारों लोगों को मदद् पहुंचाई गई थी। इस बीच रेमेडिसिवर इंजेक्शन की कमी के साथ ही इसे खरीदने में अक्षम लोगों की बात सामने आने पर सांसद सिंह ने सोमवार को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा से फोन पर चर्चा की। इसके बाद यह तय किया गया कि सांसद निधि से पाचं हजार रेमेडिसिविर इंजेक्शन जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से ऐसे जरूरतमंद मरीजों को उपलब्ध कराए जाएंगे जो शासकीय चिकित्सालयों में अपना इलाज करवा रहे हैं। सांसद ने कहा कि इन इंजेक्शन की पूरी मात्रा तत्काल उपलब्ध हो और जरूरतमंदों के इलाज में इसकी कोई कमी न हो इसके लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएंगे।

डेढ़ करोड़ से आएंगे इंजेक्शन
सांसद राकेश सिंह ने बताया कि इस वर्ष उन्हें सांसद निधि से डेढ़ करोड़ रुपए मिले थे। इस राशि से ही यह इंजेक्शन उपलब्ध कराए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो