script

सूबे के कृषि कॉलेजों में दाखिले को काउसिलिंग की तिथि घोषित

locationजबलपुरPublished: Jan 17, 2021 03:31:47 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-27 जनवरी से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर

कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर

जबलपुर. प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड के प्री एग्रीकल्चर टेस्ट परिणाम जारी करने के साथ ही अब प्रदेश के दो शासकीय कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर और ग्वालियर में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दोनों कृषि विश्वविद्यालय से जुड़े प्रदेश के लगभग 12 से ज्यादा कृषि महाविद्यालयों में दाखिले के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया गया है।
इस बार काउंसलिंग की जिम्मेदारी ग्वालियर कृषि विश्वविद्यालय को दी गई है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। अब सामान्य सहित सभी कोटे की सीटों के लिए दाखिले की प्रक्रिया के तहत रजिस्ट्रेशन 27 जनवरी से शुरू होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद विद्यार्थियों को दस्तावेजों की जांच के लिए संबंधित शासकीय कृषि महाविद्यालय में 28 जनवरी से 5 फरवरी के दौरान उपस्थित होना होगा। शासकीय कृषि महाविद्यालयों में स्नातक हॉर्टिकल्चर, स्नातक फॉरेस्ट्री, स्नातक एग्रीकल्चर और बीटेक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए दस्तावेजों की जांच करने कमेटी बना दी गई है । सुबह 11:00 से शाम को 5:00 बजे तक विद्यार्थी अपने ओरिजिनल दस्तावेजों की जांच करा सकते हैं ।
10 से 12 फरवरी के बीच विद्यार्थियों को कॉलेज आवंटित किया जाएगा। इससे पहले फीस जमा करने और अन्य क्रियाएं ऑनलाइन की जाएंगी ।जबलपुर कृषि विश्वविद्यालय और ग्वालियर कृषि विश्वविद्यालय में काउंसलिंग के लिए संयुक्त कमेटी बनाई है, जो छात्रों की समस्याओं को देखकर तत्काल उसका समाधान करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो