script

taking bribe:केंट बोर्ड में कोर्ट मोहर्रिर को सीबीआई ने रिश्वत लेते दबोचा

locationजबलपुरPublished: Sep 20, 2020 12:01:58 pm

Submitted by:

santosh singh

-लीगल नोटिस जारी होने पर आवेदक से मांगे थे 20 हजार की रिश्वत

cbi

cbi

जबलपुर। सीबीआई ने केंट बोर्ड में कोर्ट मोहर्रिर को शनिवार को रंगे हाथ रिश्वत लेते दबोचा। कोर्ट मोहर्रिर ने लीगल नोटिस के सेटलमेंट कराने के नाम पर एक आवेदक से 20 हजार की रिश्वत मांगी थी। शिकायत पर सीबीआई टीम ने आरोपी के क्वार्टर में दबिश देकर दबोचा। आरोपी आवेदक से 10 हजार रुपए और इतने का ही चेक लेकर बुलाया था।
सीबीआई सूत्रों के मुताबिक मोहित तिवारी केंट बोर्ड में कोर्ट मोहर्रिर है। वह मोतीलाल नेहरू अस्पताल सदर के पास केंट क्वार्टर में रहता है। केंट बोर्ड की ओर से बीते दिनों निर्माण को लेकर सदर गली नम्बर 19 निवासी विशाल केसरवानी को लीगल नोटिस जारी हुआ था। मोहित तिवारी ने लीगल नोटिस में सेटलमेंट कराने के एवज में विशाल केशरवानी से 20 हजार रिश्वत मांगे थे। वह कई दिनों से उसे घुमा रहा था। विशाल ने मामले में सीबीआई एसपी से शिकायत की थी। सीबीआई एसपी के निर्देश पर टीम ने उनकी बातचीत को ट्रैप किया और फिर आरोपी को रंगेहाथ दबोचने का प्लान तैयार किया।
रिश्वत लेते ही दबोचा
सीबीआई की टीम ने विशाल को रिश्वत की रकम विशेष रसायन लगे नोटों के साथ भेजा था। मोहित ने शाम छह बजे के लगभग विशाल को अपने क्वार्टर बुलाया था। जैसे ही विशाल ने 10 हजार रुपए और इतने का ही चेक दिया। टीम ने उसे दबोच लिया। उसके हाथ धुलवाने के बाद रिश्वत की रकम व कलर जब्त किया। 23 वर्षीय आरोपी मोहित दो वर्ष पहले ही भर्ती हुआ है।
वर्जन-
केंट बोर्ड में मोहर्रिंर को निर्माण सम्बंधी जारी हुए लीगल नोटिस के एवज में 10 हजार रुपए नकद और इतने का ही चेक लेते हुए गिरफ्तार किया गया। मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया है।
पीके पांडे, एसपी सीबीआई

ट्रेंडिंग वीडियो