scriptCovid-19 Vaccination का दूसरा चरणः फ्रंटलाइन वर्कर्स में दिखी हिचक | Covid 19 Vaccination Second stage Hesitation seen in frontline worker | Patrika News

Covid-19 Vaccination का दूसरा चरणः फ्रंटलाइन वर्कर्स में दिखी हिचक

locationजबलपुरPublished: Feb 09, 2021 02:34:36 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-Covid-19 Vaccination के दूसरे चरण के पहले दिन अपेक्षा के मुताबिक नहीं जुटे फ्रंटलाइन वर्कर्स

Covid-19 Vaccination

Covid-19 Vaccination

जबलपुर. Covid-19 Vaccination का दूसरा चरण शुरू हो गया है। लेकिन इस चरण में भी टीकाकरण को लेकर फ्रंटलाइन वर्कर्स में थोड़ी हिचक साफ दिखी। दूसरे चरण के पहले दिन अपेक्षा के अनुरूप फ्रंटलाइन वर्कर्स टीकाकरण केंद्रों में नहीं पहुंचे।
जानकारी के मुताबिक दूसरे चरण के टीकाकरण के पहले दिन महज 23 फीसद फ्रंटलाइन वर्कर ही टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचे। इस बीच केंद्र सरकार की ओर से नई कोविड वैक्सीन की 15 हजार 200 डोज की जिले को मिल चुकी है। अभियान के दूसरे चरण में अब 10, 11 व 13 फरवरी को फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीके लगाए जाएंगे।
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया के अनुसार सोमवार को जिले में 34 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। चार हजार 760 फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीकाकरण के लिए फोन व मैसेज कर बुलाया गया था। पहले दिन एक हजार 105 फ्रंट लाइन वर्कर ही टीका लगवाने पहुंचे। अभियान के दौरान चार टीकाकरण दिवस में 15 हजार 500 वर्कर्स को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में टीके की दूसरी डोज 16 फरवरी से लगाई जाएगी। बता दें कि जिले में 16 जनवरी से अभियान की शुरुआत हुई थी। पहले चरण में टीका लगवाने वाले हेल्थ वर्कर्स को टीके की दूसरी डोज लगाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो