scriptCAA-NRC पर बवाल, जबलपुर में अब इंटरनेट सेवाएं भी ठप | Crowd stones at CAA-NRC, Internet services are now closed in Jabalpur | Patrika News

CAA-NRC पर बवाल, जबलपुर में अब इंटरनेट सेवाएं भी ठप

locationजबलपुरPublished: Dec 20, 2019 08:46:59 pm

– जबलपुर में सीएए-एनआरसी में बवाल के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र में शनिवार को छुट्टी घोषित कर दी गई। प्रशासन के निर्देशानुसार अगामी आदेश तक अब इंटरनेट सेवाएं भी कर दी गईं हैं।

CAA-NRC jabalpur

CAA-NRC jabalpur

जबलपुर। जबलपुर में सीएए-एनआरसी में बवाल के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र में शनिवार को छुट्टी घोषित कर दी गई। प्रशासन के निर्देशानुसार अगामी आदेश तक अब इंटरनेट सेवाएं भी कर दी गईं हैं।
जबलपुर जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने जिले के चार थाना क्षेत्रों में संपूर्ण क्षेत्र एवं कुछ थाना क्षेत्रों चिन्हित इलाकों के लिए कर्फ्यू के आदेश जारी किए हैं, आदेश में कहा गया है कि गोहलपुर थाना का संपूर्ण क्षेत्र हनुमान ताल थाना का संपूर्ण क्षेत्र कोतवाली थाना के अंतर्गत मिलोनीगंज क्षेत्र और अधारताल थाना के अंतर्गत मौहरिया एवं आनंद नगर के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू घोषित किया है, प्रशासन के बयान में कहा गया है कि स्थिति पूरी नियंत्रण में सतर्कता के तौर पर कर्फ्यू लगाया गया है इस बीच कानून व्यवस्था के मद्देनजर कल शनिवार २१ दिसम्बर को जिले में स्थित सभी स्कूल एवं आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे । कॉलेज का अवकाश नहीं है।
उल्लेखनीय जबलपुर के मछली मार्केट रद्दी चौकी में शुक्रवार अपरान्ह को उस समय उपद्रदिवयों ने बवाल मचाना शुरू कर दिया जब पुलिस धारा १४४ के अनुपालन में पूरे इलाके में मुस्तैद थी। उपद्रवी भीड़ ने पुलिस वाहन पर पथराव किया। दो पुलिसकर्मी घायल एक पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त। मौके पर कलेक्टर भरत यादव और पुलिस अधीक्षक अमित सिंह मोर्चा संभाले हुए हैं। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए अश्रु गैस के गोले और बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर करने के प्रयास में पुलिस जुटी। नमाज अदा करने के बाद भीड़ रद्दी चौकी में ज्ञापन देने के लिए एकत्र हो रही थी, पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग कर रोकने का प्रयास किया तो भीड़ आक्रोशित हो गई।
संशोधित नागरिकता बिल और एनआरसी के मुद्दे पर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शन की आग शुक्रवार को जबलपुर में भी पहुंच गई। जुमे की नमाज के बाद अलग-अलग ग्रुपों में भीड़ रद्दी चौकी में एकत्र होने लगी। यहां वे प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपने की तैयारी में थे। पुलिस प्रशासन ने धारा १४४ लागू होने का हवाला देकर भीड़ को एकत्र होने से रोकने लगी। जगह-जगह बेरीकेटिंग लगाई गई। शाम सवा चार बजे गोहलपुर से चारखम्भा की ओर गलियों में जमा भीड़ बेकाबू हो गई। उपद्रवी भीड़ की ओर से पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। आरआई के वाहन सहित कई चार पहिया और दो पहिया वाहनों को निशाना बनाया। पथराव में १० से अधिक पुलिस कर्मियों के घायल होने की बात सामने आई है। कई के सिर फट गए हैं। एक महिला आरक्षक भी घायल हैं। दो बाइक आम लोगों का भी क्षतिग्रस्त कर दिया। रद्दी चौकी में बने अस्थाई पुलिस चौकी में भी तोडफ़ोड़ कर दी। पुलिस ने हालात काबू में करने के लिए गैस गन चार्ज करने पड़े। लगभग दो घंटे तक उपद्रव चलता रहा।
रद्दी चौकी के पास रजा चौक में प्रदर्शन चल रहा है। एक चार पहिया दोनों बाइक एक कार में लेकर जा रहे थे। एक महिला आरक्षक को लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो