scriptडोलोमाइट की अवैध खदान में हुए ब्लास्ट से झुलसा श्रमिक, खननकर्ता गिरफ्तार | Dolomites blast in illegal mine, labour injured | Patrika News

डोलोमाइट की अवैध खदान में हुए ब्लास्ट से झुलसा श्रमिक, खननकर्ता गिरफ्तार

locationजबलपुरPublished: Dec 11, 2020 01:19:35 pm

Submitted by:

Lalit kostha

डोलोमाइट की अवैध खदान में हुए ब्लास्ट से झुलसा श्रमिक, खननकर्ता गिरफ्तार

Ied blast

जेद्दाह में बम धमाका।

जबलपुर। तिलवारा थाना क्षेत्र के ऐंठाखेड़ा गांव में डोलोमाइट की अवैध खदान में खनन के दौरान बारूद फटने से श्रमिक झुलस गया था। यह खुलासा पुलिस की जांच में हुआ। पुलिस ने खदान चलाने वाले आरोपी महेश यादव पर गुरुवार को प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया।

तिलवारा थाना क्षेत्र का मामला: पुलिस की जांच में खुलासा

ग्राम झिर्ररी निवासी कमलेश ठाकुर (30) को कुछ लोगों ने बुधवार 11 बजे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह झुलसा हुआ था। प्राथमिक पूछताछ में कमलेश ने बताया था कि उसका एक्सीडेंट हो गया था। बरगी सीएसपी रवि चौहान ने मामले की जांच शुरू की। कमलेश के भाई अमरेश ठाकुर से पूछताछ की गई, तो उसने बताया कि कमलेश डेढ़ से दो सप्ताह से घुंसौर गांव निवासी महेश यादव की ऐंठाखेड़ा स्थित डोलोमाइट की खदान में काम करने जा रहा था। वहां पत्थरों को तोडऩे के लिए उसमें ड्रिल कर बारूद भरकर उड़ाया जाता है। बुधवार सुबह ब्लास्टिंग का काम हो रहा था, इस दौरान कमलेश बारूद की चपेट में आने से झुलस गया।

अमरेश को खदान में ही काम करने वाले टिंकू झारिया ने फोन कर बताया कि कमलेश ब्लास्टिंग के दौरान झुलस गया है। वह महेश यादव की ऐंठाखेड़ा स्थित खदान पहुंचा, तो वहां कमलेश झुलसी अवस्था में पड़ा था। उसने बताया कि महेश यादव और उसके गुर्गे टै्रक्टर में लगी कम्प्रेशर मशीन से पत्थरों मे ड्रिल करवाकर उसमें बारूद भरकर ब्लास्ट करते हैं। पुलिस की जांच में आया कि महेश यादव और उसके गुर्गे डोलोमाइट की अवैध खदान में उत्खनन कर रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो