scriptदुर्गा विसर्जन लाइव: जबलपुर में धूमधाम से विदा हुईं माता रानी, आशीर्वाद दर्शन को उमड़ा जनसैलाब | dussehra 2020 live: durga visarjan live in madhya pradesh | Patrika News
जबलपुर

दुर्गा विसर्जन लाइव: जबलपुर में धूमधाम से विदा हुईं माता रानी, आशीर्वाद दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

दुर्गा विसर्जन लाइव: जबलपुर में धूमधाम से विदा हुईं माता रानी, आशीर्वाद दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

जबलपुरOct 27, 2020 / 03:07 pm

Lalit kostha

dsc_3772.jpg

dussehra 2020 live

जबलपुर। नौ दिनों तक माता की पूजा आराधना में डूबा संस्कारधानी जबलपुर दशहरा के दिन भी माता की भक्ति में लगा रहा। माता की विदाई धूमधाम से की गई। बिना ढोल ढमाकों के ही माता के जयकारों के साथ विदाई का सिलसिला सुबह से शुरु होकर देर रात तक जारी रहा। माता की विदाई देखने जनमानस सडक़ों पर उतर आया। जहां आस्था सरकारी नियमों पर भारी पड़ती नजर आई।

पुलिस और जिला प्रशासन हालांकि लोगों को भीड़ न लगाने की हिदायत देती रही लेकिन लोग माता के दर्शनों को निकलते रहे। विसर्जन स्थलों पर भी भक्तों की भीड़ देखी गई। दूसरे दिन मंगलवार को भी माता का विसर्जन हो रहा है। दशहरा पर पारंपरिक दशहरा चल समारोह इस बार नहीं निकाला गया। नियमों के तहत कई जगहों पर माता की प्रतिमाओं की स्थापना न करते हुए केवल घट स्थापना की गई। इसके बावजूद लोग माता के दर्शनों को हजारों की संख्या में सडक़ पर निकल पड़े।

शहर की सबसे पहली प्रतिमा हनुमानताल में नगर जेठनी कोष्टी मंदिर की माई की हुई। इसके बाद माता के विसर्जन का सिलसिला शुरू हो गया। भटौली कुंड, तिलवारा विसर्जन कुंड में बड़ी संख्या में दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन क्रम देर रात तक चलता रहा।

Home / Jabalpur / दुर्गा विसर्जन लाइव: जबलपुर में धूमधाम से विदा हुईं माता रानी, आशीर्वाद दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो