scriptEXAM Cancelled : NEET, NET के बाद अब ये परीक्षाएं टलीं, 24 जून से होना थी परीक्षा | EXAM Cancelled : After NEET, NET, now these exams have been postponed | Patrika News
जबलपुर

EXAM Cancelled : NEET, NET के बाद अब ये परीक्षाएं टलीं, 24 जून से होना थी परीक्षा

EXAM Cancelled : NEET, NET के बाद अब ये परीक्षाएं टलीं, 24 जून से होना थी परीक्षा

जबलपुरJun 26, 2024 / 04:24 pm

Lalit kostha

EXAM Cancelled

EXAM Cancelled

जबलपुर. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) प्रथम वर्ष की परीक्षा की तारीख बढ़ा दी है। पहले यह परीक्षा 24 जून से 13 जुलाई तक होनी थी। इसकी समय सारिणी भी जारी कर दी गई थी। लेकिन, विद्यार्थियों का एनरोलमेंट नहीं होने और प्रश्न-पत्रों का निर्माण समय पर नहीं होने के कारण परीक्षा को टाल दिया गया। नए शेड्यूल के तहत अब यह परीक्षा 13 जुलाई से शुरू होकर 2 अगस्त तक चलेगी।
EXAM Cancelled
छात्रों में नाराजगी

डीएलएड की परीक्षाएं टलने से विद्यार्थियों में नाराजगी है। उनका कहना है कि परीक्षाओं में देरी से सत्र प्रभावित होगा। परीक्षाओं के नतीजे सितंबर-अक्टूबर तक जारी होंगे। परिणाम में देरी के चलते वे आगे की परीक्षाओं के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे। छात्र राजेश सोलंकी ने बताया कि परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने टाइम टेबल जारी कर परीक्षा टाल दी। द्वितीय वर्ष के छात्र अविरल नेमा ने कहा कि नियमानुसार परीक्षा मई में हो जानी थी। लेकिन जून इसे जून में शुरू किया। अब फिर से परीक्षा तिथि बढ़ दी है। ऐसे में कब परिणाम आएगा पता नहीं।
EXAM Cancelled
अपरिहार्य कारणों के चलते परीक्षा की तारीख बढ़ाई गई है। अब जुलाई में आयोजित करने का निर्णय किया है। इस सम्बंध में कॉलेजों को अवगत कराने के साथ दोबारा प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।
इब्राहिम नंद, संभागीय अध्यक्ष, माशिमं

Hindi News/ Jabalpur / EXAM Cancelled : NEET, NET के बाद अब ये परीक्षाएं टलीं, 24 जून से होना थी परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो