वेटनरी कॉलेज में बवाल के बाद बदला पीजी का परीक्षा पैटर्न

-अब सारी परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी

By: Ajay Chaturvedi

Published: 31 Dec 2020, 04:13 PM IST

जबलपुर. वेटनरी कॉलेज में गत रविवार को हुए बवाल के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा पैटर्न बदल दिया है। अब सारी परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी। इस बीच प्रशासन छात्रों से हॉस्टल भी खाली करवाना शुरू कर दिया है। साफ किया है कि कोई छात्र हॉस्टल में नहीं रहेगा। विद्यार्थी घर से या शहर में रूम लेकर रहेंगे और ऑनलाइन परीक्षा देंगे।

बता दें कि गत रविवार की रात वेटरनरी कॉलेज के बाहर सांसद के भतीजे और वेटरनरी डॉक्टर के बीच हुए विवाद के दौरान विद्यार्थियों की झड़प हो गई थी। उसके बाद पुलिस छात्रावास में रह रहे सभी 82 विद्यार्थियों को उठाकर थाने ले आई और रातभर यहां रखने के बाद सुबह छोड़ा। अगले ही दिन विद्यार्थियों ने छात्रावास छोड़ना शुरू कर दिया और मंगलवार को गेट पर ताला लगा दिया गया।

ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने आनन-फानन में निर्णय किया कि पीजी के विद्यार्थियों की जो परीक्षा 8 जनवरी से ऑफलाइन होनी थी वो अब ऑनलाइन होगी। इस दौरान जो हॉस्टलर्स, हॉस्टल छोड़ कर जा चुके हैं वो घर से परीक्षा दे सकेंगे। कुलपति ने डीआई समेत परीक्षा प्रमुख को निर्देश दिया है कि वह इन विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा कराएं, ताकि वह अपने घर में रहकर ही परीक्षाएं दे सके।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने ये भी निर्णय लिया है कि पीजी के जो छात्र हॉस्टल में रह रहे थे उन्हें अब हॉस्टल में रहने की अनुमति नहीं होगी। उन्हें अपने घर या कॉलेज के बाहर रूम लेकर रहना होगा और वहीं से ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी। उन्हें इसके लिए कॉलेज आने की जरूरत नहीं है। यहां यह भी बता दें कि विश्वविद्यालय पहले से ही यूजी के विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा ले रहा है। ऐसे में पीजी की भी ऑनलाइन परीक्षा से कोई दिक्कत नहीं होगी। इस बीच पता चला है कि विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा तिथि आगे सरका पर भी विचार कर रहा है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned