scriptvideo news: जबलपुर के नामी कारोबारी के बेटे की हत्या, फिरौती की बड़ी रकम लेने के बाद भी नहीं छोड़ा | famous businessman son murder after kidnapping and extortion money | Patrika News

video news: जबलपुर के नामी कारोबारी के बेटे की हत्या, फिरौती की बड़ी रकम लेने के बाद भी नहीं छोड़ा

locationजबलपुरPublished: Oct 18, 2020 11:29:49 am

Submitted by:

Lalit kostha

लोगों का आरोप: पुलिस की नाकामी आई सामने, अनुभवहीनता बनी बच्चे की मौत का कारण
 

murder.jpg

famous businessman son murder

जबलपुर। अपहरणकर्ताओं ने फिरौती की रकम लेने के बावजूद कारोबारी के बेटे की हत्या कर दी। उसकी लाश पनागर के बिछुआ गांव स्थित नहर के पास रविवार सुबह मिली। पुलिस ने रात में ही बरगी नहर का पानी बंद करा दिया था। जबकि फिरौती की रकम भी पनागर में बदमाशों ने ली थी। जानकारों की मानें तो जब बच्चे को बचाने में अधिकारियों की अनुभवहीनता आड़े आ गई।

तीन लोग हुए गिरफ्तार-
पुलिस सूत्रों के मुताबिक अपहरणकर्ता कारोबारी के करीबी हैं और उन्हें पुलिस की एक-एक पल की जानकारी थी। मामले में तीनों की गिरफ्तारी के बाद बच्चे की हत्या की जानकारी सामने आयी। रात में गोरखपुर क्राइम ब्रांच में अधिकारियों की बैठक हुई। फिर पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने बच्चे को नहर में फेंका है। फिर कलेक्टर और सिंचाई विभाग से समन्वय बनाकर नहर का पानी रोका गया। सुबह उसकी लाश पनागर के बिछुआ गांव के पास मिली।

ये है मामला
पुलिस के अनुसार धनवंतरी नगर एलआईजी निवासी मुकेश लाम्बा ब्लास्टिंग का काम करते हैं। इसके पूर्व वे ट्रांसपोर्ट का काम करते थे। परिवार में पत्नी सुमन लाम्बा, बेटी और 13 वर्षीय बेटा आदित्य लाम्बा था। गुरुवार शाम छह बजे आदित्य मां सुमन से 50 रुपए लेकर सेवाईंयां खरीदने निकला था। इसके बाद से वह नहीं लौटा। एक घंटे बाद मां सुमन के पास एक कॉल आया, जिसमें उसके बेटे आदित्य के अगवा करने और फिरौती की मांग की गई। बेटे के अपहरण की खबर मिलते ही मां सुमन बदहवास सी हो गई। उसने पति को खबर दी। अपहरणकर्ताओं का पिता के पास भी फिरौती वाला कॉल आया। इसके बाद संजीवनी नगर थाने को सूचना दी गई। अपहरण और फिरौती का मामला सामने आते ही अधिकारी सकते में आ गए। प्रकरण में अपहरण व फिरौती का मामला दर्ज करते हुए आदित्य की तलाश शुरू हुर्ई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो