scriptएमपी साइबर सेल के दो एसआई और आरक्षक पर नोएडा में एफआइआर | FIR in Noida on two SI and constables of MP Cyber Cell | Patrika News

एमपी साइबर सेल के दो एसआई और आरक्षक पर नोएडा में एफआइआर

locationजबलपुरPublished: Dec 21, 2020 09:36:05 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

आरोपियों के पास से एसआई की लूटी गई पिस्टल भी बरामद, एसपी ने किया निलम्बित

b_1.png

जबलपुर. स्टेट साइबर सेल के एसआई से पिस्टल लूटने और अपहरण की कोशिश के मामले में रविवार को नया मोड़ आ गया। नोएडा पुलिस के अनुसार दोनों एसआई समेत एक अन्य ने नोएडा में उस आरोपी से चार लाख 70 हजार रुपए की मांग की थी, जिसे वे पकडऩे गए थे। पैसे मांगने पर विवाद हुआ था। मामले में नोएडा पुलिस ने दोनों एसआई समेत एक आरक्षक पर अवैध रूप से पैसे मांगने और आपराधिक षडयंत्र का मामला दर्ज किया है। नोएडा पुलिस ने आरोपियों से एसआई की लूटी गई पिस्टल भी बरामद कर लिया है। मामला प्रकाश में आने के बाद दोनों एसआई समेत एक आरक्षक को निलम्बित कर दिया गया है।

यह है मामला
स्टेट साइबर सेल के एसआई पंकज साहू और एसआई राशिद खान एक मामले की जांच के लिए नोएडा गए थे। वे शुक्रवार दोपहर कार से नोएडा के सेक्टर 18 पहुंचेे। एसआई पंकज कार में लैपटॉप पर काम कर रहे थे। एसआई राशिद कार से उतरकर संदिग्ध का पता पूछने लगे। इसी दौरान कार सवार बदमाश वहां पहुंचे। उन्होंने एसआई खान को घेरकर छेड़छाड़ का आरोप लगाया। एसआई राशिद के सर्विस पिस्टल निकाली, तो आरोपियों ने उसे छीन ली और उन्हें अपनी कार में ले जाने लगे। इस बीच आवाज सुनकर कार में बैठे एसआई पंकज उतरे और आरोपियों पर पिस्टल तान दी। इसके बाद आरोपी भाग गए।

पैसे मांगने पर हुआ था विवाद
नोएडा पुलिस के अनुसार दोनों एसआई और उनके साथ मौजूद आरक्षक आसिफ ठगी के मामले की जांच के लिए नोयडा पहुंचे थे। मामले में उन्होंने नोयडा से सूर्यभान यादव को पकड़ा। उसे छोडऩे के एवज में चार लाख 70 हजार रुपए की मांग की थी। उसके बाद विवाद बढ़ा और सूर्यकांत समेत उसके भाई शशिकांत व अन्य ने उनसे विवाद किया। मामले में सूर्यकांत और शशिकांत को भी नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसआई पंकज साहू, एसआई राशिद खान और आरक्षक आसिफ के खिलाफ अपराधिक षडयंत्र अवैध रूप से पैसे मांगने का केस दर्ज किया गया है।

एसपी ने किया निलम्बित

नोएडा पुलिस ने दोनों एसआई के कारनामों की जानकारी स्टेट साइबर सेल के अधिकारियों को दी। इसके बाद एसआई पंकज साहू, एसआई राशिद खान और आरक्षक आसिफ को निलम्बित कर जांच शुरू कर दी है। स्टेट साइबर सेल एसपी, अंकित शुक्ला के अनुसार नोएडा पुलिस ने एसआई पंकज साहू, राशिद खान और आसिफ के खिलाफ अवैध वसूली का मामला दर्ज कर उन्हें निलम्बित कर दिया है। एसआई की लूटी गई पिस्टल भी नोएडा पुलिस ने जब्त कर ली है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y795a
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो