scriptगरीबों को राशन बांटने में हेराफेरी, राशन दुकान निलंबित | Fraud in distributing ration to the poor, ration shop suspended | Patrika News

गरीबों को राशन बांटने में हेराफेरी, राशन दुकान निलंबित

locationजबलपुरPublished: Jul 23, 2020 08:11:54 pm

Submitted by:

Manish garg

जबलपुर कलेक्टर ने दुकानदार से पूछा कितने उपभोक्ताओं को बांटा राशन, सेल्समेन नहीं नहीं दे सका जानकारी, रिकार्ड में भी गड़बड़ी, दुकान निलंबित

one nation one ration card

one nation one ration card

जबलपुर।

जबलपुर में राशन दुकानों से बीपीएल कार्ड धारकों को राशन वितरण में धांधली थम नहीं रही है। गुरुवार को कलेक्टर भरत यादव ने जब एक दुकान का औचक निरीक्षण किया तो कई तरह की गड़बड़ी सामने आई। जिसके बाद राशन दुकान को निलंबित कर दिया गया। वहीं दुकानों की निगरानी करने वाली टीम के सदस्यों को भी जमकर फटकार लगाई।
शासकीय उचित मूल्य की दुकान खुली है पर बोर्ड नहीं लगा है। खाद्यान्न की दर भी कहीं अंकित नहीं हैं। इतना ही नहीं रिकार्ड खंगाला गया तो व्यवस्थित नहीं मिला। सेल्समेन से जुलाई महीने में प्राप्त राशन व खाद्यान्न वितरण क ी जानकारी मांगी गई तो वह नहीं बता सका। धनवंतरि नगर स्थित उचित मूल्य की दुकान में निरीक्षण पर पहुंचे कलेक्टर भरत यादव को यहां बड़े पैमाने पर गड़बड़ी मिली। जिसके बाद राशन दुकान को निलंबित कर दिया। उक्त राशन दुकान के उपभोक्ताओं को समीपस्थ अन्य दुकान से जोडऩे निर्देश दिए।
– मैदानी अमले को गड़बड़ी नजर क्यों नहीं आती-
कलेक्टर ने राशन दुकान की अनियमितताओं को देखकर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के मैदानी अमली को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि आखिर विभाग की टीम कर क्या रही है, क्या उन्हें ये अनियमितताएं नजर नहीं आतीं। कलेक्टर ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि राशन दुकानों का नियमित रूप से निरीक्षण करें। राशन वितरण संबंधी शिकायतों की जांच की जाए, कहीं भी अनियमितता सामने आती है तो तत्काल कार्रवई सुनिश्चित करें। राशन वितरण संबंधी शिकायतों पर कार्रवाई में देरी होती है तो क्षेत्र के खाद्य निरीक्षक के विरुद्ध एक्शन लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो