scriptजेल में गैंगवार: संजय ने छोटू पर किया जान लेवा हमला, मच गई सनसनी | Gang war in Jabalpur jail | Patrika News
जबलपुर

जेल में गैंगवार: संजय ने छोटू पर किया जान लेवा हमला, मच गई सनसनी

जेल में गैंगवार: संजय ने छोटू पर किया जान लेवा हमला, मच गई सनसनी

जबलपुरMay 14, 2024 / 01:49 pm

Lalit kostha

Gang war in Jabalpur jail

Gang war in Jabalpur jail

जबलपुर . केंद्रीय जेल में बंद गैंगस्टर सुयश चौबे उर्फ छोटू चौबे पर सारंग गैंग के सरगना संजय अहिरवार उर्फ संजू सारंग ने सोमवार को वार कर दिया। संजय ने छोटू की कनपटी पर लोहे की धारदार पट्टी मार दी। खून से लथपथ छोटू का जेल अस्पताल में उपचार किया गया। जेल के भीतर हुई इस वारदात ने बंदियों और कैदियों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है।

CentralJail जेल प्रशासन कर रहा घटना की जांच, सुरक्षा पर उठे सवाल

मुलाकात तय थी

पुलिस ने फरवरी में संजय को और मार्च में छोटू को जेल भेजा था। दोनों को जेल के पूर्वी खण्ड के अलग-अलग बैरकों में रखा गया था। सोमवार सुबह लगभग पौने दस बजे छोटू की फोन पर किसी से मुलाकात तय थी। तभी गेट के पास से संजय ने उसे आवाज दी। छोटू वहां पहुंचा तो उस पर लोहे की धारदार पट्टी से वार कर दिया। जेल प्रहरी और नबरदार उसे अस्पताल ले गए। उपचार के बाद छोटू को पेशी पर ले जाया गया।
कहां से आई लोहे की पट्टी

जेल अफसरों की टीम ने संजय से पूछताछ की। उसने बताया कि बैरक में जहां बुनाई का काम होता है, वहीं से उसने यह पट्टी चुराई है। छोटू पर रंजिश के चलते वारदात को अंजाम देने की बात कही है। हालांकि इससे जेल में सुरक्षा की पोल खुल गई है।
हत्या और फायरिंग के मामले में जेल में है छोटू

पुलिस के अनुसार गैंगस्टर छोटू चौबे ने नया मोहल्ला निवासी कामरान, आदिल और अनुश्रेय के साथ मिलकर 21 नवबर की रात बदमाश अनीराज अन्ना पर फायर कर उसकी हत्या कर दी थी। आरोपियों ने लाश को कठोंदा तालाब के पास फेंका था। एक दिसबर को अनीराज का शव तालाब में उतराता मिला था। वहीं छोटू ने इस साल 30 सितबर को गुर्गे मांडवा बस्ती निवासी रवि केवट, सूपाताल पहाड़ी निवासी सिब्बू खान, महाराजपुर निवासी अंकित सोनी और नया मोहल्ला निवासी आदिल खान से रतन पर फायरिंग कराई थी। इस मामले में रवि गिरतार किया जा चुका है। इन दोनों मामलों में गिरतारी के बाद तीन मार्च को छोटू को जेल भेजा गया था।
गैंग बढ़ा रहा है संजय

जानकारी के अनुसार संजय ने वर्ष 2018 से अपराध करने शुरू किए। इसके बाद उसने खुद की गैंग बनाई, जिसका नाम सारंग गैंग रखा। उसने अपनी गैंग में कई बदमाशों को शामिल किया। अक्टूबर 2023 में पुलिस ने उसे उसके गुर्गों को देसी पिस्टल, कट्टा और कारतूसों के साथ दबोचा था। वही जुलाई में भी उसका एक वीडियो सामने आया था। जिसमें संजय और उसके गुर्गे फायर आर्स के साथ एक युवक को पीटते नजर आ रहे थे।
जेल के पूर्वी खण्ड में बदमाश संजय अहिरवार उर्फ सारंग ने छोटू चौबे पर लोहे की पट्टी से वार किया है। छोटू को मामूली चोटें आई है। सारंग को अलग कक्ष में रखा गया है, ताकि वह हर वक्त निगरानी में रहे। उसकी मुलाकात और फोन पर बातचीत भी बंद की गई है।
अखिलेश तोमर, अधीक्षक, सेन्ट्रल जेल

Hindi News/ Jabalpur / जेल में गैंगवार: संजय ने छोटू पर किया जान लेवा हमला, मच गई सनसनी

ट्रेंडिंग वीडियो