scriptजबलपुर में इस मार्केट के खुलने का दिन बदला, अब इस दिन खुला करेगा यह बाजार | Gold jewelery market will now open on Tuesday in Jabalpur | Patrika News

जबलपुर में इस मार्केट के खुलने का दिन बदला, अब इस दिन खुला करेगा यह बाजार

locationजबलपुरPublished: Mar 23, 2021 02:03:23 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-एसोसिएशन ने आपात बैठक में लिया निर्णय

market

market

जबलपुर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच शासन की ओर से जारी लॉकडाउन ने बाजार की व्यवस्था में परिवर्तन को विवश किया है। इसी के तहत जबलपुर सराफा एसोसिएशन ने आपात बैठक कर सराफा बाजार खोलने के दिन को लेकर नया फैसला किया है।
एसोसिएशन के मंत्री अनूप अग्रवाल के अनुसार बैठक में निर्णय लिया गया कि जिस तरह से शासन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर रविवार को पूर्ण बंदी का ऐलान किया है, उसे देखते हुए कारोबारियों ने सामूहिक निर्णय के तहत मंगलवार को बाजार खोलने का निर्णय लिया है। यह निर्णय लेने के पीछे सोच है कि कोरोना के चलते पहले ही आर्थिक परेशानी झेल रहे व्यापारियों का व्यापार प्रभावित न हो। साथ ही नगरवासियों और आस-पास के लोगों को सोने-चांदी के आभूषण खरीदने में परेशानी न हो। शादियों का सीजन भी अब करीब ही है। यहां बता दें कि अब तक सराफा बाजार में साप्ताहिक बंदी मंगलवार तय थी।
इसके पहले सराफा एसोसिएशन की पहल पर नगर निगम के सहयोग से दुकान, प्रतिष्ठानों के लाइसेंस का नवीनीकरण करने के लिए शिविर लगाया गया। शिविर का आयोजन सराफा स्थित गोरी लाल अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित किया गया। जिसमें सभी सराफा व्यवसायियों ने अपनी-अपनी दुकानों के लाइसेंस का नवीनीकरण कराया। इस अवसर पर सराफा एसोसिएशन के मंत्री अनूप अग्रवाल, कोषाध्यक्ष विजय सुहाने, सह मंत्री महेंद्र ओसवाल, सुशील चांदनी, संतोष देवांश, सुभाष बिलैया, ओम सोनी, दीपक सोनी का सराहनीय योगदान रहा। नगर निगम के लाइसेंस प्रभारी कुलदीप परिहार, उमेश पटेल आदि ने व्याारियों के लाइसेसं की प्रक्रिया पूर्ण कराई। विदित हो कि दुकानों के लाइसेंस नवीनीकरण कराने के लिए गत दिनों निगमायुक्त ने निर्देश दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो