script

gold rate : सस्ता हुआ सोना, दशहरा दिवाली की अभी से होने लगी खरीदी

locationजबलपुरPublished: Oct 14, 2020 11:31:05 am

Submitted by:

Lalit kostha

25 से 30 फीसदी बढ़ी बिक्री, गिरने लगे दाम तो जेवर की खरीदी में आ गई तेजी

gold_01.jpg

gold rate low

जबलपुर। त्योहार और आगामी शादियों के सीजन को लेकर सराफा दुकानों में चमक बढ़ गई है। लॉकडाउन खुलने के बाद सोना और चांदी की कीमत में कमी आई है। इसका असर भी ग्राहकी पर दिखने लगा है। सराफा बाजार हो या शहर में अलग-अलग जगह संचालित ज्वेलरी की दुकान, वहां पहले की तुलना में ज्यादा ग्राहक आ रहे हैं। बिक्री की दर भी 25 से 30 फीसदी बढ़ गई है। कारोबारी आने वाले दिनों में और तेजी की उम्मीद रख रहे हैं।

बाजार गुलजार- त्योहार और शादियों को लेकर सराफा में चमक

कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन में कई लोगों ने अपने घरों में शादी समारोहों को स्थगित कर दिया था। ऐसे में जून और जुलाई में जितने मुहूर्त निकाले गए थे, उन्हें नवम्बर, दिसम्बर और जनवरी के लिए टाल दिया गया है। इसलिए अब वैवाहिकी की खरीदी तेज हो गई है। लोग ज्वेलरी की बुकिंग के साथ उसकी खरीदी भी करने लगे हैं।

gold_02.jpg

ग्राहकों को मिल रहे ऑफर … बाजार में ऑफर भी शुरू हो गए हैं। बड़ी कंपनियों के साथ ही स्थानीय स्तर पर भी सराफा कारोबारी अपने स्तर पर ऑफर दे रहे हैं। सराफा कारोबारी आशीष कोठारी ने बताया कि अभी बिक्री में अंतर आया है। ग्राहक पहले की तुलना में ज्यादा आ रहे हैं। लॉकडाउन खुलने के समय और अभी की स्थिति में बिक्री की दर 25 से 30 फीसदी बढ़ी है। चांदी कारोबारी अजय बख्तावर का कहना है कि दामों में अंतर आने से भी ग्राहकी में फर्क पड़ा है।

ट्रेंडिंग वीडियो