scriptनैनपुर-गोंदिया रेलमार्ग के यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी | Great news for passengers of Nainpur-Gondia railroad | Patrika News

नैनपुर-गोंदिया रेलमार्ग के यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी

locationजबलपुरPublished: Feb 20, 2021 08:25:58 pm

Submitted by:

shyam bihari

रविवार से दौड़ेंगी दो नई ट्रेन, जबलपुर-चांदाफोर्ट और रीवा-इतवारी ट्रेन का संचालन
 
 

Special train will run between LTT to Agra Cantt and Habibganj

Special train will run between LTT to Agra Cantt and Habibganj

जबलपुर। गया-चेन्नई सुपरफास्ट के बाद नैनपुर-गोंदिया रेलमार्ग के यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। इस मार्ग पर रविवार से दो और ट्रेनें दौड़ेंगी। एक महीने के इंतजार के बाद जबलपुर-चांदाफोर्ट और रीवा-इतवारी (नागपुर) ट्रेन के संचालन का रास्ता साफ हो गया है। यह ट्रेन 21 फरवरी से प्रतिदिन अपने निर्धारित मार्ग पर चलेंगी। सूत्रों के अनुसार दोनों ट्रेनों को प्रारंभ करने के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पहले दिन एक ही समय पर जबलपुर से चांदाफोर्ट और रीवा से इतवारी के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाए जाने की योजना है। दोनों ट्रेनों का शुभारंभ वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए रेलमंत्री कर सकते हैं। अभी विस्तृत कार्यक्रम नहीं आया है। दोनों ट्रेनें फिलहाल स्पेशल बनकर चलेंगी।
जबलपुर-चांदाफोर्ट-जबलपुर ट्रेन
ट्रेन 02273 जबलपुर से सुबह 5.15 बजे रवाना होगी। नैनपुर-गोंदिया होते हुए दोपहर 1.50 बजे चांदाफोर्ट पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन 02274 चांदाफोर्ट से दोपहर 2.50 बजे रवाना होकर उसी दिन रात 11.25 बजे जबलपुर आएगी। इसका मदनमहल, नैनपुर, बालाघाट, गोंदिया स्टेशन पर ठहराव रहेगा।
रीवा-इतवारी-रीवा ट्रेन
ट्रेन 01753 रीवा से शाम 5.20 बजे रवाना होकर रात 9.40 बजे जबलपुर आएगी। 10 मिनट रुकने के बाद नैनपुर की ओर रवाना होगी। अगले दिन सुबह 7.25 बजे इतवारी पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन 01754 इतवारी से शाम 6.30 बजे रवाना होकर सुबह 4 बजे जबलपुर पहुंचेगी। मुख्य स्टेशन में 10 मिनट रुकेगी। उसी दिन सुबह 8.30 बजे रीवा पहुंचेगी। रास्ते में सतना, कटनी, नैनपुर, बालाघाट, गोंदिया में ठहरेगी। जबलपुर-नैनपुर-बालाघाट ब्रॉडगेज बनने के बाद उस पर सिर्फ एक साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन चल रही है। नई ट्रेन शुरू हो रही दोनों ट्रेन प्रतिदिन संचालित होंगी। इससे जबलपुर-गोंदिया के बीच नैनपुर-बालाघाट स्टेशन से लोग रेल यात्रा फिर से शुरू कर सकेंगे। चांदाफोर्ट के बल्लारशाह के नजदीक होने से दक्षिण भारत की ओर जाने का नया मार्ग खुलेगा। इतवारी तक ट्रेन चलने से नागपुर जाने के लिए एक और वैकल्पिक ट्रेन शहर से उपलब्ध होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो