GST RAID: सरिया कारोबारी पर जीएसटी का छापा, दस्तावेज जब्त

सरिया कारोबारी पर जीएसटी का छापा, दस्तावेज जब्त

By: Lalit kostha

Published: 13 Feb 2021, 12:42 PM IST

जबलपुर। जीएसटी जमा करने सम्बंधी अनियमितता पर स्टेट जीएसटी विभाग के एंटी इवेजन ब्यूरो ने शुक्रवार को दमोहनाका के पास स्थित एक सरिया कारोबारी के यहां छापा मारा। टीम ने कारोबारी के कार्यालय और व्यवसाय स्थल की जांच कर खरीदी-बिक्री से जुड़े दस्तावेजों अपने कब्जे में लिया। इनकी जांच की जा रही है।

स्टेट जीएसटी एंटी इवेजन ब्यूरो की टीम सरिया कारोबारी के कार्यालय पहुंची तो कर्मचारियों में हडक़म्प मच गया। ब्यूरो की टीम में शामिल अधिकारियों ने दस्तावेजों की तलाश प्रारंभ की। प्रारंभिक जानकारी में टीम को जीएसटी से जुड़ी अनियमितता मिली है। अधिकारी यह आकलन कर रहे हैं कि सरिया कहां से मंगाया जा रहा था। उसमें जीएसटी से जुड़ी प्रक्रिया पूरी की गई है या नहीं। टीम ने रजिस्टर और मौके पर रखी सरिया की मात्रा का सत्यापन भी किया। कार्रवाई देर रात तक जारी रही।

इधर, ज्यादा मूल्य पर बेची शराब, तीन दुकानों को नोटिस
तय अधिकतम मूल्य से अधिक दाम पर शराब बेचने पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने तीन दुकानों का लाइसेंस निलम्बित करने सम्बंधी कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए हैं। सहायक आबकारी अधिकारी जगदीश जैन ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर विदेशी शराब दुकान खितौला, सदर और मढ़ई स्थित देशी शराब दुकान के लाइसेंसी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर दुकानों का लाइसेंस निलम्बित किया जाएगा।

GST gst taxation in india
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned