garba practice गरबा गर्ल्स कर रहीं ऐसी प्रेक्टिस कि देखने वाले देखते रह जाएं- देखें वीडियो

गुजराती बीट्स पर गरबा छा रहा ढोलिड़ा का रंग, पत्रिका गरबा की तैयारियां अंतिम चरणों में

By: Lalit kostha

Updated: 27 Sep 2017, 01:43 PM IST

जबलपुर। ढोलिड़ा..., ढोलिड़ा..., ढोलिड़ा..., तारा बिना श्याम... जैसे गुजराती बीट्स पर गरबा की थिरकन हो रही है। हर किसी पर ढोलिड़ा रंग छा रहा है। गुजरात से आए हुए ट्रेनर्स पार्टिसिपेंट्स को कुछ एेसे ही अंदाज में ट्रेनिंग दे रहे हैं, जहां वह फाइनल दिनों में गुजराती रंगों में नजर आएंगे। सिविक सेंटर स्थित कच्छी जैन समाज भवन में पत्रिका प्रजेंट्स पान बहार डांडिया महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जहां पार्टिसिपेंट्स को हर दिन नए गरबा के स्टेप्स के बारे में समझाया जा रहा है।

पार्टिसिपेंट्स के बीच भी गरबा को लेकर उत्साह इस कदर नजर आ रहा है कि ट्रेनिंग सेंटर्स में पहले से ही पहुंच जाते हैं, ताकि दूसरे पार्टिसिपेंट्स को देखकर स्टेप्स क्लीयर कर सकें। पार्टिसिपेंट्स के बीच गरबा का खुमार एेसा छाया हुआ है कि उनके लिए एक घंटा भी गरबा करने के लिए कम पड़ता है। वे गरबा की प्रैक्टिस में इस कदर डूब जाते हैं कि उनके थकान भी नहीं लगती। बैच के बीच में भले ही थोड़ा ब्रेक मिलता है, लेकिन उसके बाद भी पार्टिसिपेंट्स अपनी जगहों पर पहुंचने के बाद भी दोस्तों के स्टेप्स क्लीयर करते नजर आते हैं।

ड्रेस को लेकर क्रेजी
गरबा प्रेक्टिस में आ रहे प्रतिभागी अपनी ड्रेस को लेकर भी क्रेजी नजर आ रहे हैं। रोज अपनी ड्रेस की चर्चा वे हॉल में अपने साथियों के साथ करते नजर आ रहे हैं। कोई गुजरात से ड्रेस मंगवा रहा है तो किसी ने ऑनलाइन ऑर्डर कर गरबा ड्रेस मंगवाई है। वहीं कुछ ने लोकल बुटिक से अपनी ड्रेस बनवाने का ऑर्डर दिया है। बैच के बीच में भले ही थोड़ा ब्रेक मिलता है, लेकिन उसके बाद भी पार्टिसिपेंट्स अपनी जगहों पर पहुंचने के बाद भी दोस्तों के स्टेप्स क्लीयर करते नजर आते हैं। लेकिन उसके बाद भी पार्टिसिपेंट्स अपनी जगहों पर पहुंचने के बाद भी दोस्तों के स्टेप्स क्लीयर करते नजर आते हैं।

 

see video-

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned