इनसे सीखें परिवार में खुशियां बनाए रखने के टिप्स, ऑनलाइन मुफ्त में दे रहीं है सलाह

ऑनलाइन बता रहीं कैसे रखें फैमिली में स्माइली फेस

By: Lalit kostha

Published: 18 Sep 2020, 03:10 PM IST

जबलपुर। इन दिनों स्कूल कॉलेज बंद है, अधिकतर लोगों की जॉब घर से ही वर्क फ्रॉम होम के माध्यम से हो रही है। ऐसे में महिलाओं की जिम्मेदारी और काम दोनों ही बढ़ गए हैं। जो रूटीन था वह तो है साथ में एक्सट्रा वर्क भी बढ़ गया है। अब लेडीज टाइम मिलते ही एक दूसरे से वीडियो चैट और ऑनलाइन ग्रुप डिस्कशन से फैमिली में होने वाली टेंशन और वर्कलोड को कम करने के तरीके एक दूसरे से शेयर कर रही हैं।

टेंशन नहीं लेना, शेयर करो स्माईल
वर्षा राठौर समाजसेवा से पिछले डेढ़ दशक से ज्यादा समय से जुड़ी हैं। उनका कहना है कि कोरोना के चलते सारे प्रोग्राम बंद हैं, तो ऐसे में हम ऑनलाइन जुडकऱ सोशल एक्टिविटी कर रहे हैं। जिसमें कई बार घरेलू प्रॉबलम भी सामने आते हैं। जिनका समाधान हम सभी मिलकर निकालते हैं। हमारा एक ही मंत्र रहता है कि टेंशन नहीं लेना, शेयर करो स्माईल, जो हर लेडीज के लिए फायदेमंद हैं।

एक्सपीरियंस शेयर कर रहे, मोरल सपोर्ट दे रहे
क्षत्रिय समाज की सक्रिय सदस्य श्वेता सिंह ठाकुर कहती हैं कि वे अपने आसपास जब भी किसी लेडीज को डिप्रेशन में देखती हैं तो उससे बात कर मोरल सपोर्ट देने की कोशिश करती हैं। जब नार्मल हो जाती हैं तो उनसे एक्सपीरियंस शेयर कर उनके वर्कलोड को कम करने की कोशिश करते हैं। कई बार परिवार वालों से बात करनी पड़ती है तो ऑनलाइन बात कर उनसे समाधान निकालने का प्रयास करते हैं।

घर नहीं जा सकते तो ऑनलाइन बता देते हैं
न्यूट्रीनिस्ट प्रियंका श्रीवास्त लॉकडाउन के समय से ही लोगों को घर में रहकर हेल्दी डाइट व हेल्दी रहने के टिप्स ऑनलाइन दे रही हैं। जिन लेडीज को वर्क ज्यादा करना पड़ता है ऐसे में उनकी हेल्थ पर ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में ग्रुप कॉलिंग से सभी को अच्छी डाइट, हेल्दी फूड और बच्चों व परिजनों को बीमार होने से बचाने के टिप्स सभी ऑनलाइन दे रहे हैं। घर जाना फिलहाल सुरक्षित नहीं है ऐसे में सभी लेडीज को ऑनलाइन ही समाधान बता रहे हैं।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned