scriptनवाचारी जस्टिस नागू होंगे मप्र हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश | Innovative Justice Nagu will be the acting Chief Justice of Madhya Pradesh High Court | Patrika News
जबलपुर

नवाचारी जस्टिस नागू होंगे मप्र हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश

नवाचारी जस्टिस नागू होंगे मप्र हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश

जबलपुरMay 23, 2024 / 11:34 am

Lalit kostha

high court

high court

जबलपुर. मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के जस्टिस शील नागू कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनाए गए हैं। केंद्र सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यह 25 मई से प्रभावी होगी। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रवि विजयकुमार मलिमठ 24 मई को रिटायर हो रहे हैं। इसके बाद जस्टिस नागू कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश होंगे। जस्टिस नागू 27 मई 2011 को मप्र हाईकोर्ट के न्यायाधीश नियुक्त हुए थे। दो साल बाद स्थायी न्यायाधीश नियुक्त हुए। अब कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बने हैं।
Madhya Pradesh High Court
Madhya Pradesh High Court
कल सेवानिवृत्त होंगे चीफ जस्टिस मलिमठ

उन्होंने जबलपुर से एलएलबी की। 1987 में हाईकोर्ट में वकालत शुरू की। ग्वालियर खंडपीठ में महज तीन दिन में ही 36 फैसले देकर कीर्तिमान बनाया। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया, जस्टिस नागू त्वरित और शांत स्वभाव से कार्य करने के लिए जाने जाते हैं। पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता एमपीएस रघुवंशी का कहना है कि जस्टिस नागू में जज की वास्तविक छवि दिखती है। केसों की सुनवाई के दौरान कभी नाराज नहीं हुए हैं। अपने दस साल के कार्यकाल में ऐतिहासिक फैसले दिए।
Innovative Justice
10 साल रहे ग्वालियर में, फैसलों में मिसाल
● ग्वालियर खंडपीठ में 10 साल रहे जस्टिस नागू ने सामाजिक सरोकार के काम भी किए। व्यापमं कांड में जमानत में ऐसी शर्त रखी कि आरोपियों ने मानसिक आरोग्यशाला, सरकारी अस्पतालों में एसी तो सरकारी स्कूलों में पंखे लगाए। निराश्रितों की संस्थाओं को खाद्य सामग्री, कपड़े मिले।
● आरोपियों को 100-100 पेड़ लगाने और साल भर सुरक्षित रखने की शर्त पर जमानत दी। एक आरोपी को अस्पताल में टीवी लगाने का आदेश दिया। कहा, टीवी चाइन मेड न हो।

Hindi News/ Jabalpur / नवाचारी जस्टिस नागू होंगे मप्र हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश

ट्रेंडिंग वीडियो