scriptजबलपुर से भोपाल के लिए मिलेगी एक और ट्रेन, फिर पटरी पर आएगी इंटरसिटी | Intercity Express 22187 - Train from Habibganj to Jabalpur start now | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर से भोपाल के लिए मिलेगी एक और ट्रेन, फिर पटरी पर आएगी इंटरसिटी

रेलवे की 1 दिसंबर से संचालन की तैयारी
 

जबलपुरNov 27, 2020 / 09:17 am

Lalit kostha

Intercity Express (22187) start at 1 dec 2020

Intercity Express (22187) start at 1 dec 2020

जबलपुर। कोरोना लॉकडाउन के बाद से ही रेल व्यवस्थाएं अब तक दुरुस्त होने में लगी हैं। कम ट्रेनें होने से अधिकतर यात्री अपना सफर नहीं कर पा रहे हैं। वहीं जबलपुर से भोपाल जाने वालों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में रेलवे ने एक अच्छी खबर देते हुए रेल यात्रियों को खुश करने का प्रयास किया है।

शहर से राजधानी के लिए एक और ट्रेन बढऩे जा रही है। कोरोना काल में बंद हुई जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी ट्रेन फिर से शुरू होगी। पश्चिम मध्य रेल ने ट्रैफिक की समीक्षा के बाद जबलपुर-भोपाल के बीच एक और ट्रेन बढ़ाने का निर्णय किया है।
एक दिसंबर से इंटरसिटी ट्रेन को चलाने की तैयारी शुरु कर दी गई है। यह ट्रेन पढ़ाई से लेकर कामकाज के सिलसिले में शहर तक आने वाले लोगों के लिए बड़ी सुविधा है। जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी शाम को 4 बजे रवाना होगी। हबीबगंज से भोर में चलकर करीब सुबह 10.40 बजे जबलपुर पहुंचती है। भोपाल तक अमरकंटक, ओवरनाइट और जनशताब्दी एक्सप्रेस चल रही हैं। साप्ताहिक सोमनाथ एक्सप्रेस भी चल रही है।

रेवांचल एक्सप्रेस भी चलेगी- जानकारी के अनुसार पश्चिम मध्य रेल ने रीवा से भोपाल के बीच रेवांचल एक्सप्रेस को भी फिर से शुरु करने का निर्णय किया है। कटनी के रास्ते भोपाल तक जाने वाली यह ट्रेन भी एक दिसंबर से दोबारा शुरू होने जा रही है।

Home / Jabalpur / जबलपुर से भोपाल के लिए मिलेगी एक और ट्रेन, फिर पटरी पर आएगी इंटरसिटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो