scriptIRCTC NEWS: जबलपुर से बांग्लादेश भेजी गई स्पेशल मालगाड़ी, मप्र का अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन जुड़ा | irctc: special parcel train goes jabalpur to bangladesh | Patrika News
जबलपुर

IRCTC NEWS: जबलपुर से बांग्लादेश भेजी गई स्पेशल मालगाड़ी, मप्र का अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन जुड़ा

आयरन व स्टील टावर लेकर मालगाड़ी बांग्लादेश रवाना

जबलपुरNov 13, 2020 / 12:32 pm

Lalit kostha

train

सेंट्रल रेलवे ने चलाई 1,415 मालगाड़ी

जबलपुर। रेल मंडल जबलपुर से गुरुवार को एक मालगाड़ी बांगलादेश के लिए रवाना हुई। इसे मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास व सीनियर डीसीएम विश्वरंजन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन आयरन व स्टील के टावर लेकर गोसलपुर मालगोदाम से बांग्लादेश रवाना हुई।
गोसलपुर मालगोदाम से फर्म मैसर्स इनलैंड वल्र्ड लॉजिस्टिक्स मुम्बई की ओर से आयरन एवं स्टील के टावर पाट्र्स बुक किया गया। मालगाड़ी का पहला रैक बांग्लादेश रेलवे के बेनापोल रेलवे स्टेशन के लिए शाम पांच बजे रवाना किया गया। यह रैक कटनी, सिंगरौली, मार्ग से आसनसोल, बर्धमान, बनगांव, पेट्रापोल (भारतीय सीमा का अंतिम स्टेशन) होकर बांग्लादेश में प्रवेश करेगा। इस मालगाड़ी में 24 डिब्बे हैं। इसमें लगभग 1400 टन वजन का आयरन एवं स्टील के टावर लोड हैं। इसका भाड़ा लगभग 43 लाख रुपए रेलवे को बतौर राजस्व प्राप्त हुआ है। जबलपुर से भेजे जा रहे टावर का बांग्लादेश के विभिन्न शहरों में एसेम्बिल करके संचार (मोबाइल) के टावर के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। मुंबई की उक्त फर्म भविष्य में लगभग 50 हजार टन से अधिक का परिवहन जबलपुर से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर करेगी। इस अंतर्राष्ट्रीय रेलवे फ्रेट ट्रैफिक को मंडल से प्रारम्भ किए जाने में मंडल के बिजनेस डेवलपमेंट गु्रप के सदस्यों का विशेष सहयोग रहा।

Home / Jabalpur / IRCTC NEWS: जबलपुर से बांग्लादेश भेजी गई स्पेशल मालगाड़ी, मप्र का अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन जुड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो