scriptयह तो गजब का मुन्नाभाई निकला, हरियाणा में बैठे व्यक्ति से पूछकर जबलपुर में हल कर था पर्चा | It turned out to be amazing Munnabhai | Patrika News

यह तो गजब का मुन्नाभाई निकला, हरियाणा में बैठे व्यक्ति से पूछकर जबलपुर में हल कर था पर्चा

locationजबलपुरPublished: Dec 01, 2020 09:42:33 pm

Submitted by:

shyam bihari

तक्षशिला इंजीनियर कॉलेज में नार्दन कोलफील्डस लिमिटेड की परीक्षा में नकल करते पकड़ा गया युवक, गिरफ्तार
 

cyber crime

cyber crime

 

जबलपुर। यह तो गजब का मुन्ना भाई निकला। इसकी करतूत ने तो सबको सन्न कर दिया। जबलपुर के गढ़ा थाना क्षेत्र में एक इंजीनियर कॉलेज में बैठक परीक्षा दे रहा उम्मीदवार इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के माध्यम से हरियाणा में बैठे एक व्यक्ति से सवालों के जवाब पूछकर प्रश्न पत्र हल कर रहा था। युवक की गतिविधि संदिग्ध प्रतीत होने पर जांच की गई तो उसके पास एक डिवाइस मिली। इसे बरामद करते हुए युवक के विरुद्ध धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार सोमवार को तक्षशिला इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी के केन्द्राध्यक्ष ने शिकायत की गई कि नार्दन कोलफिल्ड्स लिमिटेड की एचईएमएम ऑपरेटर की परीक्षा सोमवार को कॉलेज में आयोजित की गई थी। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार दीपक नैन के पास एक इलेक्ट्रानिक डिवाइस, जिसमें एयरटेल की सिम लगी है, जांच में मिली है। डिवाइस का उपयोग करके हरियाणा के जिला जींद के नरवाना थाना क्षेत्र के चुन्नू पतती दनोदा खुर्द निवासी हरदीप नैन निवासी नाम के व्यक्ति से बात कर परीक्षा में आए प्रश्नों के उत्तर पूछकर लिख रहा था। जिसे वहां उपस्थित परिवेक्षक ने नकल करते पकड़ा है। शिकायत पर 23 वर्षीय दीपक नैन एवं हरदीप नैन के विरुद्ध भादंवि की धारा धारा 120, 420, 34 का प्रकरण दर्ज किया है। दीपक के कब्जे से सिम लगी हुई इलेक्ट्रिक डिवाइस बरामद की है। आरोपी दीपक को गिरफ्तार न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस को प्रारंभिक जांच और पूछताछ में पता चला है कि आरोपी दीपक और हरदीप एक ही गांव के रहने वाले है। पूछताछ में दीपक ने बताया कि उसने हरदीप से यह डिवाइस ली थी। इसके एवज में हरदीप को 25 हजार रुपए देने की बात हुई थी। हरदीप ने बताया था कि डिवाइस के जरिए वह उसे परीक्षा में आए सवालों के जवाब बता देगा। वह परीक्षा पास कर लेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो