scriptजबलपुर में अभी और बढ़ेगी गर्मी, उमस ने बढ़ाई बेचैनी, लगातार चढ़ रहा पारा- देखें वीडियो | jabalpur hot weather today, temperature high in week | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर में अभी और बढ़ेगी गर्मी, उमस ने बढ़ाई बेचैनी, लगातार चढ़ रहा पारा- देखें वीडियो

मौसम : हवा की बेरुखी से नहीं बन पा रहा बारिश का सिस्टम

जबलपुरSep 16, 2020 / 11:30 am

Lalit kostha

MP: Heat wave alert issued, temperature will break records this week

MP: Heat wave alert issued, temperature will break records this week

जबलपुर। हल्के बादलों की वजह से मंगलवार को पूरे दिन धूप-छांव का दौर चला, लेकिन बारिश नहीं हुई। बादल और पारा चढऩे के साथ ही उमस ने बेचैनी बढ़ गई।चिपचिपी गरमी से लोग हलाकान हो रहे हैं। पारा चढऩे की रफ्तार जारी है। मौसम विभाग ने जरूर सम्भाग के कुछ जिलों में बुधवार तक बारिश या गरज-चमक के साथ बौछार हो सकती है।
पिछले एक सप्ताह से स्थानीय बादल सक्रिय हो रहे हैं, लेकिन बारिश में तब्दील नहीं हो पा रहे हैं। ऊपर की ओर गई ट्रफ लाइन के पोजीशन पर नहीं लौटने से ये समस्या बनी है। मंगलवार को भी उमस से लोग बेचैनी महसूस करते रहे। अधारताल मौसम विज्ञान केंद्र्र के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। पिछले वर्ष 15 सितम्बर को अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस था। मंगलवार को रिकॉर्ड न्यूनतम तापमान भी 25.1 डिग्री सेल्सियस रहा। ये पिछले वर्ष की तुलना में आधा डिग्री अधिक है। आद्र्रता सुबह 82 प्रतिशत तो शाम को 71 प्रतिशत थी। उत्तर-पश्चिमी हवा दो किमी की गति से चली। सीजन में अभी तक 986.7 मिमी वर्षा हुई है।

Home / Jabalpur / जबलपुर में अभी और बढ़ेगी गर्मी, उमस ने बढ़ाई बेचैनी, लगातार चढ़ रहा पारा- देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो