वेटनरी कॉलेज परिसर में दिखे तेंदुए के पद चिन्ह, लोग दहशत में

-वाइल्ड लाइफ ने शुरू की पड़ताल, लोगों को घरों में सुरक्षित रहने की सलाह

By: Ajay Chaturvedi

Published: 26 Oct 2020, 01:50 PM IST

जबलपुर. वेटनरी कॉलेज में सोमवार की सुबह उस वक्त सनसनी फैल गई जब कुछ लोगों ने परिसर में तेंदुए के पदचिन्ह देखे। तेंदुए का पदचिन्ह डीन के बंगले के पास देखा गया। ऐसा दिखते ही लोग दहशत में आ गए। डीन डॉ आर के शर्मा ने तत्काल वाइल्ड लाइफ को इसकी सूचना देते हुए उन्हें तत्काल मौके पर आने का आग्रह किया। जहां तेंदुएं के पद चिन्ह दिखे थे उसके आसपास के इलाको में छानबीन की गई। प्रारंभिक जांच में यह बताया गया है कि यह पद चिन्ह तेंदुए के ही हैं। हालांकि वन विभाग की तलाशी में तेंदुआ नहीं मिला। ऐसे में तलाशी अभियान भी बंद कर दिया गया।

तेंदुए की तलाश में वन विभाग की टीम

बता दें कि एक दिन पहले वेटरनरी कॉलेज के कर्मचारी ने न्यूट्रीशन विभाग के पास तेंदुए को देखा था, जिसके बाद विश्व विद्यालय की वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट और वन विभाग की टीम ने मुआयना किया था। लेकिन तब तेंदुआ की उपस्थिति से संबंधित कोई चिन्ह नहीं मिले थे, लेकिन सोमवार को मिले पद चिन्ह के बाद यह तय हो गया है कि वेटरनरी कॉलेज में तेंदुआ आया था। ऐसे में अब वाइल्ड लाइफ ने सभी को सुरक्षित घर में रहने की सलाह दी है।

तेंदुए की तलाश में वन विभाग की टीम

कहा तो यह भी जा रहा है कि वेटरनरी कॉलेज से लगे सर्किट हाउस नंबर 2 में भी तेंदुआ की हरकत पाई गई है। सर्किट हाउस में भी तेंदुआ देखा गया था। वन विभाग ने वेटरनरी और सर्किट हाउस के आसपास रहने वालों को घर में रहने की हिदायत दी है। अब विभाग क्षेत्रों में कैमरे लगाकर निगरानी करेगा।

वन विभाग का अनुमान है कि जिस तेंदुए के पद चिन्ह वेटरनरी कॉलेज परिसर में दिखने की आशंका जताई जा रही है वह डुमना से यूनिवर्सिटी होते हुए वाया आर्मी एरिया वेटरनरी कैम्पस तक पहुंचा होगा।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned