scriptliquor price hike : शराब के दाम पर सरकार की सख्ती, अधिक कीमत वसूली तो सीधे कार्रवाई | liquor price hike in madhya pradesh 2020 | Patrika News

liquor price hike : शराब के दाम पर सरकार की सख्ती, अधिक कीमत वसूली तो सीधे कार्रवाई

locationजबलपुरPublished: Nov 01, 2020 11:08:00 am

Submitted by:

Lalit kostha

एमआरपी से अधिक दाम पर शराब बेचने पर होगी कार्रवाई

Liquor Shop

Liquor Shop

जबलपुर। एमआरपी से अधिक कीमत पर शराब बेचने पर आबकारी विभाग का उडऩदस्ता दल अब अन्य दुकानों की भी जांच कर सकता है। उड़दनदस्ता दल ऐसी दुकानों की सूची भी बना रहा है। ऐसे ही एक प्रकरण में आबकारी आयुक्त ने जिले के दो आबकारी उप-निरीक्षकों को निलम्बित किया है। अब मामले में ठेकेदार से पूछा जाएगा कि उनकी दुकान में अनियमितता कैसे हो रही थी।
उड़दनदस्ता बना रहा दुकानों की सूची

ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में स्थित कुछ दुकानों में खुदरा मूल्य से अधिक दाम पर शराब बेचने की शिकायत मिलने पर भोपाल से आए राज्य स्तरीय उडऩदस्ता दल ने पिछले महीने शराब दुकानों से सैम्पल लिए थे। इनमें से कुछ दुकानों में शासन की ओर से तय कीमत से अधिक में शराब बेची जा रही थी। इस पर दो उप- निरीक्षकों को निलम्बित किया गया है। अब इसी आधार पर अन्य शराब दुकानों की भी आकस्मिक जांच हो सकती है। अनियमितता मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई होगी।

त्रिस्तरीय बनाई टीम
शराब दुकानों में शासन की गाइडलाइन का उल्लंघन करने या एमआरपी से अधिक दाम पर शराब बेचने पर आबकारी विभाग के कंट्रोल रूम की टीम कार्रवाई करती है। इसके अलवा त्रिस्तरीय उडऩदस्ता दल भी बनाया गया है। पहला जिला स्तरीय, दूसरा सम्भाग स्तरीय और तीसरा राज्य स्तरीय उडऩदस्ता दल है। राज्य स्तरीय उडऩदस्ता दल प्रदेश में कहीं भी आकस्मिक जांच कर सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो