scriptLocation trace of woman from Botswana, South Africa, sample taken | साउथ अफ्रीका के बोत्सवाना से आई महिला की लोकेशन ट्रेस, सैंपल लिया | Patrika News

साउथ अफ्रीका के बोत्सवाना से आई महिला की लोकेशन ट्रेस, सैंपल लिया

साउथ अफ्रीका से आई विदेशी महिला मिलिट्री हॉस्टल में क्वांरटीन, होगी जीनोम सिक्वेसिंग

जबलपुर

Published: November 29, 2021 02:59:09 pm

जबलपुर. साउथ अफ्रीका के बोत्सवाना से जबलपुर आई विदेशी महिला को को लेकर पूरे शहर में दहशत का माहौल हो गया है। ओमीक्रोन की भयावयता के चलते स्वास्थ्य विभाग आखिरकार जागा और महिला को ट्रेस किया। खुमो ओरीमेट्सी लिन फॉरेन एक्सचेंज रिसर्च प्रोग्राम के तहत जबलपुर आर्मी के सीएमएम सेंटर में आई थी।

omicron_panic.png

34 वर्षीय विदेशी महिला को ओमीक्रोन के चलते सेना के हॉस्टल में क्वारंटीन कर दिया है और महिला का सैंपल लेकर जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेज दिया है। महिला का आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग के डॉ विभोर हजारी और डॉ. प्रियंक दुबे के अनुसार बोत्सवाना की महिला की सेना में कैप्टन है और सीएमएम में नौ महीने का कोर्स करने जबलपुर पहुंची थी। वह पूरी तरह से स्वस्थ है, उनमें कोई लक्षण सामने नहीं आए है।

Must See: अब किसानों को हर साल 6000 के साथ 36000 रुपये भी मिलेंगे, करना होगा ये काम

बताया जा रहा है कि 18 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से जबलपुर पहुंची थी। विदेशी महिला ने दस दिन का आइसोलेशन भी पूरा किया है। उसका बोत्सवाना में ही कोरोना वैक्सीनेशन हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग ने महिला के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को ट्रेस करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही 18 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से आने वाले दूसरे यात्रियों की सूची भी खंगाली जा रही है।

Must See: पीएम किसान निधि को लेकर बड़ी खबर, खाते में आने वाले हैं 2000

दरअसल साउथ अफ्रीका के बोत्सवाना शहर से ही पूरी दुनिया में कोविड के नए वेरियंट ओमीक्रोन का फैलना माना जा रहा है। यह डेल्टा वेरियंट से सात गुना तेजी से संक्रमित कर फैलता है। जबलपुर सीएमएचओ डॉक्टर रत्नेश कुरारिया ने बताया कि कैप्टन खुमो ओरीमेट्सी लिन की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नार्मल है। महिला भी पूरी तरह से स्वस्थ्य है, फिर भी नए वेरियेंट ओमीक्रोन के चलते महिला का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.