मानसून मेकअप टिप्स: बारिश के मौसम में बनी रहेगी खूबसूरती, देखते ही रह जाएंगे देखने वाले

मानसून मेकअप टिप्स: बारिश के मौसम में बनी रहेगी खूबसूरती, देखते ही रह जाएंगे देखने वाले

By: Lalit kostha

Published: 16 Jun 2020, 12:45 PM IST

जबलपुर। बारिश के मौसम में पार्टी करना हो या कहीं बाहर जाना हो तो सबसे बड़ी समस्या मेकअप की आती है। बारिश की बूंदें पड़ते ही वो धुल जाता है या बिगड़ जाता है। ऐसे में टिकाऊ मेकअप सबसे ज्यादा कारगर होता है। ब्यूटीशियन बिंदु रजक दे रही हैं बारिश में खूबसूरती बनाए रखने के सबसे अच्छे टिप्स।

नम स्पंज से लगाएं फाउंडेशन
इस मौसम में वॉटरप्रूफ एवं हल्का फुल्का मेकअप करें जो आपके चेहरे को खूबसूरत तो दिखाए ही साथ ही भीगने पर उसे बदरंग न बनाए। जहां तक हो सके बारिश में फाउंडेशन और फेस पाउडर का उपयोग नहीं करना चाहिए बहुत आवश्यक होने पर ही इसका उपयोग करें। आवश्यक हो तो फाउंडेशन लगाने के लिए ठीक है ना नाम स्पंज का प्रयोग करें। इससे आपका मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहेगा। जैल या मॉस्चराइजर का उपयोग जरूर करें ताकि आपकी स्किन में नमी बनी रहे और स्किन हेल्दी रहे।

 

makeup_02.png

बारिश के मौसम में ब्लशर -
मॉनसून में मेकअप के लिए क्रीम ब्लश परफेक्ट होते हैं। यह आसानी से अप्लाई तो होते ही हैं और भीगने पर भी स्प्रेड नहीं होते हैं।

बारिश मेंं काजल और लिपस्टिक -
बरसात में काजल आई लाइनर और मार्कर का उपयोग आप करते हैं तो वाटर प्रूफ होना चाहिए। जो बारिश में भीगने पर फैलेंगे नहीं और खूबसूरती बनाए रखेंगे। मेकअप को लॉंग्लास्ट बनाने के लिए प्राइमर का उपयोग करें। मैट लिपस्टिक का उपयोग करें लिप पेंसिल आपको लोंग लास्टिंग इफेक्ट देगी।

 

makeup_01.png

बर्फ से मसाज जरूर करें-
मेकअप करने से पहले बर्फ से चेहरे पर हल्का मसाज करें। चेहरे की खूबसूरती बनाए रखें मानसून के मौसम में आपके चेहरे पर कई बार इंफेक्शन के चलते दाग धब्बे हो जाते हैं। तो आलू के जूस में नींबू का रस मिलाकर लगाना चाहिए। खीरा चेहरे की जलन और खुजली को दूर करता ह।ै गुलाब जल भी फेस के लिए बहुत लाभदायक है और चेहरे की ताजगी बनाए रखने में सहयोग करता है। इस मौसम में आप ग्रीन टी नींबू और बेसन को अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए डेली यूज करें।

 

makeup tips
IMAGE CREDIT: NET

ऑयली स्किन के लिए अपनाएं ये टिप्स-
ऑयली फेस से निजात पाएं बारिश का मौसम ऑयली स्किन और चिपचिपा पिंपल्स वाले फेस पर सबसे ज्यादा फैक्ट करता है। ऐसे में चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए इन बातों का ध्यान रखें।
- टोनर का उपयोग करें।
- कम से कम मेकअप करें।
- फ्रूट एक्सट्रैक्ट से बना फेस वाश यूज करें। जो स्किन को ग्लो करने में सहायक होगा।
- मानसून में फेस को साबुन से बिल्कुल न धुलें। इसके लिए आप फ्रूट मॉइस्चर मास्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं।
- पानी भरपूर मात्रा में पिएं इससे त्वचा में नमी बनी रहेगी।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned