scriptNature lovers खोज रहे न्यू स्पॉट्स, photography में दिखता सुंदर शहर | Nature lovers are searching for new spots, beautiful city is seen in photography | Patrika News
जबलपुर

Nature lovers खोज रहे न्यू स्पॉट्स, photography में दिखता सुंदर शहर

Nature lovers खोज रहे न्यू स्पॉट्स, photography में दिखता सुंदर शहर

जबलपुरJun 15, 2024 / 04:29 pm

Lalit kostha

जबलपुर. संस्कारधानी में प्रकृति का खजाना बसा हुआ है। यहां कई ऐसे क्षेत्र और स्पॉट्स हैं जो यहां आने वाले लोगों को बांधे रखते है, क्योंकि यहां की सुंदरता है ही इतनी अच्छी कि शहर ही नहीं, बल्कि दूर शहरों से आने वाले लोग भी मोहित हो जाते हैं। शहर की सुंदरता को तस्वीरों में सहेजने का काम शहर के फोटोग्राफर्स और नेचर लवर्स कर रहे हैं। वे जहां न्यू प्लेसेज खोज रहे हैं, वहीं फोटोग्राफी में खूबसूरत संस्कारधानी के नजारे दिखा रहे हैं। प्रकृति और मनुष्यों के जुड़ाव के लिए ही हर साल 15 जून को नेचर फोटोग्राफी डे मनाया जाता है। इस दिवस के मौके पर आइए जानते हैं कि किस तरह शहर के प्लेसेज को सिटी में एक्सप्लोर किया जा रहा है।
Nature lover
सोशल मीडिया की खिड़की

शहर के नेचर की खूबसूरती को सिटी यूथ सोशल मीडिया की खिड़की पर दिखाने का काम कर रहे हैं। उनका कहना है कि सोशल मीडिया एक जरिया बन चुका है, जहां सिर्फ जबलपुर ही नहीं, बल्कि देश दुनिया में भी लोग शहर के नेचर को करीब से देख रहे हैं।
युवाओं की बढ़ रही संख्या

शहर में फोटोग्राफी का शौक रखने वाले युवाओं की संख्या बढ़ रही है। वे न्यू टेक्निक बेस्ड फोटोग्राफी पर काम कर रहे हैं। मोहित सिंह का कहना है कि उन्हें फोटोग्राफी पसंद है इसलिए वे वीकेंड पर शहर के डिफरेंट प्लेेसेज पर फोटोग्राफी के लिए निकल जाते हैं।
wildlife.jpg
wild animal
इन्फ्लूएंसर कर रहे काम

सिटी इन्फ्लूएंजर नेचर फोटोग्राफी और वीडियोज को लेकर सबसे ज्यादा काम कर रहे हैं। अर्जित अवस्थी का कहना है कि उन्हें नेचर फोटोग्राफी काफी पसंद है। शहर में नेचर फोटोग्राफी के लिए स्पॉट्स फिक्स हैं। इसमें पायली, कटाव, निदान और संग्रामसागर जैसे एरिया शामिल हैं, लेकिन अब न्यू प्लेसेज को भी एक्सप्लोर किया जा रहा है, जहां नेचर फोटोग्राफी हो रही है।

Hindi News/ Jabalpur / Nature lovers खोज रहे न्यू स्पॉट्स, photography में दिखता सुंदर शहर

ट्रेंडिंग वीडियो