scriptjabalpur nagpur train: जबलपुर-नागपुर के लिए शुरू हुई नई ट्रेन, फूलों से सजकर हुई रवाना | new train start from jabalpur to nagpur route, see timetable | Patrika News

jabalpur nagpur train: जबलपुर-नागपुर के लिए शुरू हुई नई ट्रेन, फूलों से सजकर हुई रवाना

locationजबलपुरPublished: Feb 22, 2021 01:24:59 pm

Submitted by:

Lalit kostha

शहर से नागपुर जाने के लिए एक और ट्रेन बढ़ी, फूलों से सजी आई एक्सप्रेस

jabalpur nagpur train

jabalpur nagpur train

जबलपुर। जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज ट्रैक बनने के बाद उसमें रविवार को दूसरी यात्री ट्रेन दौड़ी। रीवा-इतवारी एक्सप्रेस (01754) नैनपुर-बालाघाट होकर नागपुर के पहले सफर के लिए निकली। रेलमंत्री पीयूष गोयल के ग्रीन सिग्नल देने के बाद रीवा से रवाना होकर ट्रेन रविवार को राइट टाइम पर रात 9.10 बजे जबलपुर स्टेशन पहुंची।

फूलों से सजी-धजी ट्रेन के मुख्य स्टेशन पर आते उसके पहले सफर के साक्षी बनने जा रहे यात्रियों के चेहरे खिल गए। जबलपुर से अस्सी से ज्यादा यात्री ट्रेन में सवार हुए। दस मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन आगे रवाना हुई। यह ट्रेन नैनपुर, बालाघाट, गोंदिया होते हुए सोमवार को सुबह 6.50 बजे इतवारी पहुंचेगी। सप्ताह में तीन दिन रीवा-इतवारी के बीच संचालित होने वाली इस ट्रेन के शुरूहोने से नागपुर की यात्रा आसान होगी। अभी नागपुर के लिए शहर से सिर्फ जबलपुर-नागपुर एक्सप्रेस संचालित है।

रीवा-इतवारी के शुरु हो जाने से नैनपुर, बालाघाट, गोंदिया तक की यात्रा की सुविधा मिलेगी। वहां से लोग शहर तक आसानी से आवाजाही कर सकेंगे। इससे पहले नैनपुर-बालाघाट के रास्ते सप्ताह में सिर्फ एक दिन गया-मैसुरू सुपरफास्ट चल रही थी। उसमें यात्रियों को आसानी से कन्फर्म टिकट उपलब्ध नहीं हो रहा था। नई टे्रन से जबलपुर-गोंदिया के बीच कम दूरी के स्टेशनों के बीच यात्रा करना आसान होगा।

रेलवे का मैसेज आते ही मूड खराब
रेल प्रशासन की ओर से रविवार से जबलपुर-चांदाफोर्ट सुपरफास्ट (02274/73) का संचालन शुरूकरने की घोषणा की गई थी। इस ट्रेन की कुछ यात्रियों ने टिकट बुक कराई थी। शनिवार को अंतिम समय पर टे्रन का शुभारम्भ कार्यक्रम टाल दिया गया था। उसके बाद ट्रेन की टिकट कैंसिल होने का कुछ यात्रियों को रविवार को मैसेज पहुंचा। इससे सम्बंधित व्यक्तियों की यात्रा की योजना खटाइ में पड़ गइ। ट्रेन रद्द करने के निर्णय से मूड खराब हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो