Corona infection: फिर उलटने लगा ग्राफ, बढ़ने लगे मरीज

-एक पखवारे में बदल गई Corona infection की तस्वीर

By: Ajay Chaturvedi

Published: 28 Dec 2020, 02:30 PM IST

जबलपुर. एक तरफ देश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ नीचे आ रहा है। दिल्ली तक में रिकवरी रेट में जबरदस्त इजाफा हुआ है। लेकिन जबलपुर में इसका उलटा दिखाई दे रहा है। यहां पिछले एक पखवारे में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। नतीजा ये कि कोरोना संक्रमितों की संख्या अब पांच सौ के करीब पहुंच गई है।

रविवार को कोरोना से संक्रमित 43 नए मरीज मिले तथा संक्रमण से मुक्त होने पर 30 मरीज अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए। बीते 24 घंटे में एक हजार 592 कोरोना संदिग्धों के सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिले में अब तक मिले कोरोना संक्रमित 15 हजार 433 मरीजों में 14 हजार 695 स्वस्थ हो चुके हैं। इस अवधि में किसी मरीज की मौत नहीं हुई हालांकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 239 हो गई है। जिले में कोरोना से रिकवरी की दर घटकर 95.21 फीसद पहुंच गई है। रविवार को 2 हजार 4 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिले में कोरोना के सक्रिय मरीज 499 हैं।

विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के चलते संक्रमण तेज हुआ है। लगातार हो रही टोका-टाकी और चालान काटने के बावजूद लोग मान नहीं रहे हैं। मास्क पहनने में लापरवाही, देह की दूरी का पालन न करना, बार-बार साबुन से हाथ न धोना। ये ऐसे कारण हैं जिनके चलते कोरोना वायरस को पांव पसारने का मौका मिल रहा है।

इस बीच प्रशासनिक कार्रवाई के तहत कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले 163 लोगों से रविवार को 16 हजार 400 रुपये जुर्माना वसूला गया। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर जारी रोको-टोको अभियान के अंतर्गत यह कार्रवाई की गई। पुलिस ने 159 लोगों से 16 हजार तथा एसडीएम पाटन ने चार लापरवाहों से 400 रुपये जुर्माना वसूला।

जिले में कोरोना संक्रमण के आंकड़े
कुल संक्रमित-15433
स्वस्थ हुए-14695
सक्रिय मरीज-499
मृत्यु-239

Corona virus
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned