scriptपार्किंग ही होनी थी तो फुटपाथ के नाम पर करोड़ों क्यों फूंक दिए? | Parking done, so why burn crores in the name of pavement? | Patrika News

पार्किंग ही होनी थी तो फुटपाथ के नाम पर करोड़ों क्यों फूंक दिए?

locationजबलपुरPublished: Nov 23, 2020 09:39:34 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर में नगर निगम के जिम्मेदारों के गजब की लापरवाही

parking problem

parking problem

यह है स्थिति
-17 करोड़ रुपए हुए खर्च
-36 किलोमीटर में हुआ निर्माण

जबलपुर। फु टपाथ बनाने के लिए जबलपुर शहर में करोड़ों रुपए खर्च किए गए। फु टपाथ निर्माण के दौरान कहा गया था कि लोगों को पैदल चलने के लिए व्यवस्थित मार्ग मिलेगा। सड़क किनारे कचरे का ढेर नहीं लगेगा, लेकिन सभी जगहों के फु टपाथ में कहीं दुकान लग रही हैं तो किसी स्पॉट में वाहनों की पार्किंग की जा रही है। इतना ही नहीं कई इलाकों में फु टपाथ धूल से अटे हैं। जिन पर कभी झाड़ू भी नहीं लग रही है।
ये है नजारा-
ब्यौहारबाग में लगी हैं दुकान
ब्यौहारबाग में वन विभाग के कार्यालय के छोर पर फु टपाथ में दुकान लगी हैं। लोगों को पैदल चलने के लिए जगह नहीं मिल पाती है।
मालगोदाम में फु टपाथ पर कब्जा
मालगोदाम से लेकर इंदिरा मार्केट के बीच सड़क के दोनों ओर स्ट्रीट वेंडरों ने कब्जा जमा रहा है। रोज सुबह होते ही दुकान लग जाती हैं। रात तक ये ही नजारा रहता है।
विजय नगर से यादव कॉलोनी मार्ग में पार्किंग
विजय नगर से यादव कॉलोनी मार्ग पर सड़क के बांयी ओर बने फु टपाथ में क्षेत्रीयजन रोजाना वाहनों की पार्र्किंग कर देते हैं। लोगों के पैदल चलने के लिए जगह नहीं रहती है।
ओमती में सर्विस सेंटर
ओमती में कलेक्ट्रेट से घंटाघर के बीच सड़क की एक ओर फु टपाथ को दोपहिया वाहन सुधारने वाले मैकेनिकों ने सर्विस सेंटर में तब्दील कर लिया है। रोजाना फु टपाथ पर उनका कब्जा जमा रहता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो