पकड़े गए Chain snatcher, सीसीटीवी कैमरे से हुई लुटेरों की पहचान

-22 फरवरी को Chain snatchers ने घटना को दिया था अंजाम

By: Ajay Chaturvedi

Published: 26 Feb 2021, 01:38 PM IST

जबलपुर. पुलिस ने चार दिन बाद कोतवाली क्षेत्र के मक्रवाहिनी मंदिर के पास 22 फरवरी को हुई Chain snatching की घटना के आरोपी Chain snatchers को पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी कैमरे के जरिए लुटेरों की पहचान हो गई थी जिससे पुलिस को उन्हें दबोचने में काफी मदद मिली।

पुलिस के अनुसार लुटेरे भागते समय सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे। घटनास्थल के पास भी बदमाश एक सीसीटीवी फुटेज में दिखे थे। हालांकि वहां बदमाशों का चेहरा स्पष्ट नहीं हो पा रहा था। बावजूद इसके पुलिस ने घटनास्थल से पीछे के कैमरे खंगाले तो आरोपी एक कैमरे में दिख गए। इनकी फोटो पुलिस ग्रुप में पोस्ट होते ही हनुमानताल थाने में तैनात आरक्षक महेंद्र सिंह बिस्ट, समरेंद्र सिंह, चंद्रभान सिंह व सौरभ तिवारी ने दो बदमाशों को पहचान लिया।

पुलिस के मुताबिक तीनों बदमाशों की पहचान अनवरगंज के पास रहने वाले अलीम (38), चांदनी चौक निवासी सलमान (22) व बड़ी मदार टेकरी निवासी नाबालिग (16) के रूप में हुई है। लूट के बाद सलमान चेन बेचने गया था वहीं पुलिस ने तीनों को दबोच लिया है। तीनों से वारदात में प्रयुक्त बाइक और चेन भी पुलिस जब्त कर चुकी है। आरोपियों से पूछताछ में कुछ और वारदातों का भी खुलासा होने की उम्मीद है।

बता दें कि घमंडी चौक निवासी राजा जैन की हैंडलूम की दुकान है और वह दुकान के ऊपर ही सपरिवार रहते हैं। 22 फरवरी की शाम करीब 4:15 बजे राजा जैन की पत्नी रानी जैन (48) बेटी मुस्कान जैन (23) के साथ पैदल ही मक्रवाहिनी के आगे परिजात बिल्डिंग में रहने वाली ननद के घर जा रही थीं। मां-बेटी मक्रवाहिनी मंदिर के पास पहुंची थीं कि तभी पीछे से बाइक सवार तीन युवक पहुंचे। 25 से 30 की उम्र के तीनों युवकों में से एक ने झपट्‌टा मारकर रानी जैन के गले से दो तोले की चेन खींच ली और तेजी से पान दरीबा की ओर भाग निकले।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned