पुलिस ने किया रसोई गैस के अवैध री-फिलिंग का भंडाफोड़

-अवैध री-फिलिंग में 5 गिरफ्तार, 23 सिलेंडर जब्त

By: Ajay Chaturvedi

Published: 24 Feb 2021, 01:46 PM IST

जबलपुर. क्राइम ब्रांच और माढ़ोताल पुलिस ने कटंगी रोड स्थित एक स्कूल के पास दबिश दे कर रसोई गैस के अवैध री-फिलिंग का भंडाफोड़ किया है। इस काले धंधे से जुड़े पांच लोगों को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया। साथ ही पुलिस ने 23 सिलेंडर, 2 पंप, इलेक्ट्रॉनिक तराजू, बाइक, 19 ऑटो, 780 रुपए और 5 मोबाइल जब्त किए। बताया जा रहा है कि आरोपी पंप लगाकर रसोई गैस सिलेंडर से ऑटो में री-फिलिंग करते थे।

बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच को अवैध री-फिलिंग की सूचना मिली थी। ऐसे में क्राइम ब्रांच की टीम ने माढ़ोताल पुलिस के साथ कटंगी रोड स्थित समर्थ कॉन्वेंट नर्सरी स्कूल के पास दबिश दी। स्कूल परिसर से संयुक्त टीम ने 21 घरेलू सिलेंडर जब्त किए। स्कूल के बगल में एक टपरा मिला, जहां अवैध री-फिलिंग की जा रही थी।

ये भी पढ़ें- Petrol dieser price hike effect: बस आपरेटरों ने की हड़ताल की घोषणा, इस तारीख से रुक जाएंगे बसों के पहिए

मौके पर ऑटो ड्राइवर, नर्मदा नगर गोहलपुर निवासी मल्लू राम पटेल मिला। साथ ही 2 युवक रसोई गैस सिलेंडर से गैस भरते हुए पाए गए। उनकी पहचान ललित कॉलोनी ब्यौहारबाग बेलबाग निवासी प्रकाश रैकवार और इंद्रप्रस्थ कॉलोनी अधारताल निवासी सतोष बर्मन के रूप में हुई।

olice busted illegal refilling of LPG

दोनों आरोपियों ने बताया कि सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक वे दोनों काम करते हैं। दोपहर बाद तीन से रात 10 बजे तक रिंकू अग्रवाल और आनंद बर्मन री-फिलिंग का काम करते हैं। दो सिलेंडर मौके पर मिले, जिससे ऑटो में री-फिलिंग हो रही थी, जबकि 21 सिलेंडर स्कूल के कमरे में मिला।

पुलिस ने छोटा फुहारा निवासी रिंकू उर्फ रत्नेश अग्रवाल और इंद्रप्रस्थ कॉलोनी निवासी आनंद बर्मन को भी दबोच लिया। आरोपियों के पास से 19 हजार 780 रुपए, पांच मोबाइल, 23 सिलेंडर, ऑटो, इलेक्ट्रॉनिक कांटा व दो पंप जब्त किए। माढ़ोताल पुलिस ने पांचों के खिलाफ धारा 285 भादवि, 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned