scriptFake Currency News : नकली नोटों के सौदागर पकड़ाए, लाखों रूपए के नकली नोट जब्त | Police Caught Two People With 7 Lakh Rupees Fake Currency Notes | Patrika News
जबलपुर

Fake Currency News : नकली नोटों के सौदागर पकड़ाए, लाखों रूपए के नकली नोट जब्त

नकली नोटों के साथ पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा, छोटे दुकानदारों को आरोपी बनाते थे शिकार…

जबलपुरMar 07, 2024 / 03:55 pm

Shailendra Sharma

jabalpur_fake_currency.jpg

fake currency

nakli note gang arrest : मध्यप्रदेश में एक बार फिर नकली नोटों के कारोबार का पर्दाफाश हुआ है। जबलपुर में पुलिस ने नकली नोटों के दो सौदागारों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से पुलिस ने साढ़े 7 लाख रूपए के नकली नोट जब्त किए गए हैं। पुलिस दोनों आरोपियों को पकड़कर फिलहाल उनसे पूछताछ की रही है। पुलिस को शक है कि नकली नोटों के साथ पकड़ाए दोनों आरोपी किसी बड़ी गैंग से जुड़े हो सकते हैं जिनसे पूछताछ में बड़े खुलासे हो सकते हैं।

 


मामला जबलपुर के लार्डगंज थाना इलाके का है जहां एक दुकानदार ने बीते दिनों पुलिस में शिकायत की थी की कुछ लोग उसके पास आए थे जो नकली उसे असली नोट की जगह तीन गुना नकली नोट देने का ऑफर दे रहे थे। पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से लिया और आरोपियों की तलाश की तो जल्द ही पुलिस के हाथ आरोपियों तक पहुंच गए। पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है जो कि जबलपुर के ही रहने वाले हैं। जिनके नाम गोपाल अवस्थी और नितिन सेन उर्फ सिद्धार्थ हैं।
यह भी पढ़ें

CRICKETER DEATH: क्रिकेट की पिच पर रन लेते हुए बैट्समेन LIFE OUT




पुलिस ने आरोपियों के पास से 100,200 और 500 रूपए के साढ़े सात लाख रूपए के नकली नोट जब्त किए हैं। आरोपियों के पास से पुलिस ने गोंद और आयोडीन बरामद किया है। शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों के पास नकली नोट बनाने के लिए कागज नेपाल से आता था और वो नकली नोट छापकर छोटे दुकानदार को अपना शिकार बनाते थे। आरोपियों के दो और साथी होने की बात पता चली है जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

देखें वीडियो- जान बचाने पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ, नीचे बैठा रहा बाघ

https://youtu.be/QgNDrHfnAx8

Hindi News/ Jabalpur / Fake Currency News : नकली नोटों के सौदागर पकड़ाए, लाखों रूपए के नकली नोट जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो