scriptJEE Main व NEET Exam के विरोध के बीच अब MP में खुलेंगे विश्वविद्यालय के हॉस्टल | Preparations begin to open Rani Durgavati University Jabalpur Hostel | Patrika News

JEE Main व NEET Exam के विरोध के बीच अब MP में खुलेंगे विश्वविद्यालय के हॉस्टल

locationजबलपुरPublished: Aug 27, 2020 11:11:39 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-विश्वविद्यालय के कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया निर्णय

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय, जबलपुर

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय, जबलपुर

जबलपुर. एक तरफ पूरे देश में कोरोना काल में JEE Main व NEET Exam का विरोध हो रहा है। छात्रों से लेकर राजनीतिक गलियारों तक में विरोध के स्वर तेज हैं। अब तो इस मामले में सात राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो गए हैं। कांग्रेस ने तो इस मुद्दे पर सरकार के खिलाफ मोर्चा ही खोल रखा है। इस बीच जबलपुर में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में न केवल पठन-पाठन शुरू करने बल्कि छात्रावासों को री-ओपेन करने का निर्णय लिया गया है।
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो कपिलदेव मिश्र की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ.दीपेश मिश्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय के दोनों छात्रावासों में भोजन के लिए मेस शुरू होगा। इसके लिए एक समिति का गठन होगा। वहीं छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो.विवेक मिश्रा ने बताया कि आगामी दिनों में परीक्षाओं व नव प्रवेश को ध्यान में रखकर व्यवस्था की जा रही है। छात्रावासों को सैनिटाइज किया जाएगा।
इस अवसर पर विवि महिला छात्रावास प्रभारी डॉ. राजेश्वरी राणा, विवि पुरुष छात्रावास प्रभारी प्रो.आरके यादव, डॉ.प्रकाश दुबे आदि मौजूद रहे।

ये तैयारियां तब हैं जब जबलपुर में कोरोना का संक्रमण अति तीव्र है। आलम यह कि 24 घंटे में सवा सौ के करीब कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। वहीं अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3582 पहुंच गई है। यही नहीं जिले में कोरोना से अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो