scriptपार्टी के लिए तैयारी होना है तो अपनाएं फटाफट वाला मेकअप, खूबसूरती निखर जाएगी | prepare for party, apply make-up makeup | Patrika News

पार्टी के लिए तैयारी होना है तो अपनाएं फटाफट वाला मेकअप, खूबसूरती निखर जाएगी

locationजबलपुरPublished: Nov 23, 2020 10:47:38 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर में तैयारी के लिए चल रहा है खास ट्रेंड, चेहरा करेगा ग्लो, कुछ खास टिप्स से निखरेगी खूबसूरती
 

diwali makeup tips

diwali makeup tips

 

जबलपुर. वेडिंग सीजन में ड्रेसिंग के बाद सबसे बड़ी समस्या मेकअप की आती है। कई बार हैवी मेकअप से पूरा लुक खराब हो जाता है, तो कभी लाइट मेकअप पूरी पार्टी में आपको अटेंशन दिला देता है। मेकअप करने के कुछ ऐसे शॉर्टकट बता रहे हैं, जिससे आपका मेकअप जल्दी हो जाएगा साथ ही आपकी खूबसूरती भी बढ़ाएगा।
चेहरा फेसवॉश या माइल्ड सोप से धोएं-सबसे पहले चेहरे की धूल और नमी को हटाने के लिए फेसवॉश या माइल्ड साबुन से मुंह धोएं। इसके बाद आप हथेलियों या नर्म तौलिए से चेहरे को सुखा लें।
क्रीम या लोशन लगाएं -चेहरे पर कभी भी कोई लोशन या क्रीम लगाए बिना मेकअप न करें। अगर आपकी ऑयली स्किन है, तो एलोवेरा जेल भी लगा सकती हैं।
फाउंडेशन स्टिक का करें इस्तेमाल- लिक्विड फाउंडेशन की जगह फाउंडेशन स्टिक का इस्तेमाल करें। मेकअप स्पंज को पानी में डुबाएं और फिर उसे निचोड़ लें। अब फाउंडेशन को चेहरे पर अच्छे से फैला लें, ताकि स्पॉट्स छिप जाएं। गीले स्पंज से फाउंडेशन आसानी से चेहरे पर स्प्रेड होता है।
डॉट्स के साथ आइलाइनर लगाएं- आइलाइनर लगाने में बहुत समय लगता है, क्योंकि जरा सा हाथ हिलने पर लाइन बिगड़ जाती है। इसे आसानी से लगाने के लिए आइलैश के ठीक ऊपर पहले डॉट्स बना लें, इससे सीधी लाइन बनाने में आसानी तो होगी ही साथ ही इसमें टाइम भी कम लगेगा।
सर्कल बनाकर लगाएं आइशैडो- आइशैडो पर मेहनत नहीं करनी है तो आप जो भी लिपस्टिक लगाने वाली हैं, उससे छोटा सा सर्कल आइलिड्स पर बनाएं और उसे भरें। इसके बाद इसे अपनी रिंग फिंगर से स्प्रेड कर लें। आपको आइशैडो लगाना पसंद नहीं है, तो आप इस स्टेप को छोड़ भी सकती हैं।
कटोरी के सपोर्ट से मस्कारा- मस्कारा फैले न तो एक छोटी कटोरी लें और उससे आइलिड्स वाला हिस्सा कवर कर लें। अब आसानी से पलकों पर मस्कारा लगाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो