दो दिन मध्य प्रदेश में रहेंगे राष्ट्रपति कोविंद, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया सहित कई राज्यों के मुख्य न्यायाधीश होंगे साथ

- राज्यपाल मुख्यमंत्री सहित कई मंत्री भी रहेंगे मौजूद

- सेना के अधिकारी और जवान भी सुरक्षा में तैनात

- 20 से ज्यादा आईपीएस, 2 हजार पुलिस जवान तैनात

- 300 से ज्यादा वाहन का होगा राष्ट्रपति का काफिला

By: Hitendra Sharma

Updated: 04 Mar 2021, 01:21 PM IST

जबलपुर. मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 6 मार्च को जबलपुर पहुंचेंगे। राष्ट्रपति के साथ चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया सहित कई राज्यों के मुख्य न्यायाधीश भी जबलपुर में मौजूद रहेंगे। दरअसल राष्ट्रपति का दो दिन का दौरा शनिवार और रविवार को जबलपुर और दमोह में है।

राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीस सहित कई राज्यों के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीस के दौरे के चलते जिला प्रशासन और पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली है। राष्ट्रपति कोविंद के काफिला 300 से ज्यादा वाहन का होगा। इसके साथ ही जबलपुर और दमोह में वीवीआईपी मूवमेंट के चलते ट्रेफिस डायवर्ट सहित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रशासन और पुलिस पिछले एक सप्ताह से राष्ट्रपति के दौरे को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है।

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर जबलपुर के साथ साथ दूसरे जिलों दो हजार से ज्यादा पुलिस जवानों को बुलाया गया है। पुलिस विभाग ने 20 से ज्यादा आईपीएस अधिकारियों को भी जिम्मेदारी सौपी गई है। पुलिस के अलावा भारतीय सेना के अधिकारी और जवान भी राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया भी जबलपुर में

राष्ट्रपति के दौरे के साथ ही सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीस और कई राज्यों के हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान जबलपुर अति सुरक्षित जोन माना जाएगा और सुरक्षा को लेकर पुलिस, आईबी सहित सेना भी अलर्ट पर है। जबलपुर आईजी भगवत सिंह चौहान ने प्रोटोकॉल और सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों को कड़े शब्दों में हिदायत दी है।

राज्यपाल-मुख्यमंत्री सहित कई मंत्री रहेंगे मौजूद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल राज्यपाल आनंदीबेन- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एयरपोर्ट पर अगवानी करेंगे। इनके अलावा केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कई मंत्री शामिल होंगे।

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned